Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जल संसाधन के संरक्षण के लिए जन आंदोलन चलाए जाने की जरूरत : स्वतंत्रदेव

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह (SwatantraDev) ने आज नवरात्रि के पहले दिन विधान सभा स्थित अपने कार्यालय कक्ष में कार्यभार ग्रहण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि लोककल्याण के लिए योजनाओं में तेजी लाएंगे।

प्रधानमंत्री हर घर नल योजना के अंतर्गत हर घर तक शुद्ध पेयजल पहुँचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी 75 जिलों का जल्द ही दौरा करूंगा।

जलशक्ति मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार का उद्देश्य है कि गरीबों की सेवा कर सकें, गरीबों को खुशहाल रख सकें। उन्होंने कहा कि जलशक्ति मंत्री के रूप में विभाग के माध्यम से स्वच्छ पानी गरीबों और समाज के हर वर्ग के लोगों तक पहुंचाए जाने का कार्य तेजी से किया जाएगा।

जातिवाद, वंशवाद के लिए नहीं बल्कि राष्ट्रवाद के लिए करें वोट : स्वतंत्रदेव

जलशक्ति मंत्री ने कहा कि जल को प्रदूषित होने से बचाने और लोगों के घरों तक स्वच्छ जल कैसे पहुंचाया जा सके, यही हमारी प्राथमिकता होगी। जल संसाधन के संरक्षण तथा पानी कैसे बचाएं इसके लिए एक जन आंदोलन चलाए जाने की जरूरत है।

जल संसाधन के संरक्षण और उसके विवेकपूर्ण ढंग से उपयोग के लिए लोगों को जागरूक किया जाएगा, जिससे स्वप्रेरणा से जल संसाधन को स्वच्छ रखा जा सके और प्रदूषित होने से बचाया जा सके।

Exit mobile version