Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

प्रदेश में कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सीजन और दवा की कमी नहीं : योगी

yogi

cm yogi

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना 33,574 नए केस सामने आए हैं। वहीं इस दौरान प्रदेश के विभिन्न जिलों के अस्पतालों से 26,719 मरीजों को छुट्टी दी गई है।

इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश में पिछले 3 दिनों में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के नए मामलों में गिरावट देखी गई है। इसके अलावा सीएम योगी ने यह भी कहा कि कोरोना मरीजों के लिए प्रदेश में न तो ऑक्सीजन की कोई कमी और न ही दवाओं की। राज्य में कोरोना संक्रमितों के लिए जीवन रक्षक दवाओं का अभाव नहीं है।

यूपी में कोरोना संक्रमण की रफ्तार को थामने के लिए योगी सरकार हरसंभव उपाय करने में जुटी है। मुख्यमंत्री ने आज कोरोना के बचाव को लेकर कई निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को कोरोना के लक्षण दिखने पर होम आइसोलेशन की सलाह दी गई है, वे अपने घरों में रहते हुए भी डॉक्टरों से संपर्क में रहें।

निजी हॉस्पिटलों में जरूरतमंदों को फ्री मिलेगा रेमडेसिविर इंजेक्शन

गौरतलब है कि यूपी में अगले महीने से 18 साल से ऊपर के लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाना है। सीएम योगी ने इसके लिए केंद्र सरकार से 1 करोड़ टीके की डोज की मांग की है। वहीं संक्रमित मरीजों के लिए ऑक्सीजन की उपलब्धता को लेकर भी योगी ने केंद्र सरकार से बात की।

इस बीच आज राजधानी लखनऊ में कोरोना मरीजों के लिए जरूरी ऑक्सीजन की किल्लत दूर होने की भी खबर आई। बताया गया कि बोकारो से ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन की दूसरी खेप भी आज लखनऊ पहुंच गई। इस ट्रेन में ऑक्सीजन के 4 टैंकर आए हैं, जिसके बाद राजधानी लखनऊ के अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत दूर होने की उम्मीद है।

Exit mobile version