Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

वेल्डिंग करते समय मकान में हुआ जोरदार धमाका, मैकेनिक झुलसा

Explosion

Explosion

जौनपुर। बदलापुर कोतवाली क्षेत्र के तखागंज बाजार मंगलवार को जोरदार धमाके से दहला गया। यह धमाका एक मकान में शटर वेल्डिंग करते हुआ। इस हादसे में मकान का एक हिस्सा ढह गया और वेल्डिंग मैकेनिक बुरी तरह से झुलसा गया। उसकी हालत नाजुक देखते हुए जिला अस्पताल रेफर किया गया है। जानकारी मिलते ही क्षेत्राधिकारी उपजिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारी मौके पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल में जुट गए हैं।

बाजार निवासी प्रदीप गुप्त के शौचालय के दरवाजे को वेल्डिंग करने सरोखनपुर निवासी सौरभ विश्वकर्मा गए थे। वेल्डिंग के दौरान चिगारी जैसे ही पास रखे बोरे में भरे बारूद पर पड़ी तेज धमाका हो गया, जिससे छत टूटकर बिखर गई। घटना में झुलसा सौरभ किसी तरह जान बचाते हुए बाहर भागा। धमाके की आवाज सुनकर आस-पास के लोग भी घबरा गए।

सूचना मिलते ही एसडीएम लाल बहादुर, सीओ चोब सिंह, प्रभारी निरीक्षक संजय वर्मा घटनास्थल पर पहुंच गए। पुलिस ने झुलसे युवक को सीएचसी पहुंचाया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। पुलिस ने मौके से एक बोरा पटाखा सहित दुकानदार प्रदीप को हिरासत में ले लिया। इतना सबकुछ होने के बाद भी एसडीएम लालबहादुर मौके पर पर्दा डालने की कोशिश करते रहे। उन्होंने कहा कि धमाका बारूद से नहीं, बल्कि वेल्डिंग मशीन में हुआ है।

वहीं जिला अस्पताल में इलाज करा रहे सौरभ विश्वकर्मा ने बताया कि धमाका बोरे में भरकर रखे बारूद की वजह से हुआ है। उसने कहा कि किसी ने मौके से उसकी वेल्डिग मशीन भी गायब कर दी, जिससे मामले को घुमाया जा सके। इस मामले में क्षेत्राधिकारी चोब सिंह ने बताया कि पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है घटनास्थल पर मिले सामानों की जांच पड़ताल की जा रही है बारूद मिलने पर संबंधित आदमी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version