Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कारगिल की पहाड़ियों पर थे आतंकी, फिर भी बहादुर सैनिकों ने दुश्मनों को धूल चटाई : डॉ. दिनेश शर्मा

कारगिल विजय दिवस

कारगिल विजय दिवस

 

लखनऊ। कारगिल की पहाड़ियों पर आतंकी बैठे हुए थे, नीचे से भारत के वीर बहादुर सैनिक जाते थे। वह ऊपर से गोलियां चलाते थे, हथगोला फेंकते थे। नीचे से हमारे बहादुर सैनिक भारत मां का जयकारा लगाते हुए उनको माकूल जवाब देते थे। यह युद्ध पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के समय में हुआ था। युद्ध स्थल के पास जाकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने जवानों को संबाेधित कर उनका हौंसला बढ़ाया था।

ये बात उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा कारगिल विजय दिवस के अवसर पर शहीद सैनिकों को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए स्मृति वाटिका में कहीं। उन्होंने कहा कि ये लखनऊ का सौभाग्य है कि लखनऊ नगर निगम द्वारा कारगिल स्मृति वाटिका का निर्माण किया गया। कारगिल विजय दिवस को स्वतंत्रता दिवस की तरह मनाया जाता है। लखनऊ के केवलानंद द्विवेदी, मनोज पांडेय, रितेश शर्मा और पांच लोग जो लखनऊ के युद्ध में शहीद हुए थे। उनके साथ जितने लोग भी इसमें शहीद हुए हैं उनकी स्मृति में ये वाटिका बनाई गई है।

विज्ञान और प्रौद्योगिकी में आत्मनिर्भरता देश की जरूरत : राज्यपाल आनंदीबेन पटेल

इस अवसर लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि हर साल यहां उत्सव के रूप में मनाया जाता है। इस अवसर पर हमेशा मुख्यमंत्री और राज्यपाल भी उपस्थित होते हैं, लेकिन कोरोना की वजह से कार्यक्रम छोटा रखा गया है। हम सभी शहीदों को नमन करते हैं और श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।

कारगिल विजय दिवस के अवसर पर शहीद स्मारक स्थित शहीद स्मृति वाटिका में उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा और मेयर संयुक्ता भाटिया ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

Exit mobile version