Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कलकत्ता विश्वविद्यालय में ऑनलाइन परीक्षा के लिए 24 घंटे की जगह मिलेंगे सिर्फ 3 घंटे

Calcutta University

कलकत्ता विश्वविद्यालय

कोलकाता। पूर्वी भारत की सबसे प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी में से एक कलकत्ता विश्वविद्यालय ने कोरोना संकमण के दौरान पहली बार ली जा रही आनलाइन परीक्षाओं को लेकर एक बड़ा निर्णय लिया है। एक अधिकारी ने बताया कि कलकत्ता विश्वविद्यालय ने अपने स्नातक और स्नातकोत्तर छात्रों को घर से ऑनलाइन अंतिम सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए उत्तर देने के लिए तीन घंटे प्रदान करने का फैसला किया है। बता दें कि इससे पहले विश्वविद्यालय प्रबंधन ने छात्रों को प्रश्नपत्र हल करने के लिए 24 घंटों का समय दिया था।

पांच साल में बिहार में जितना विकास हुआ उतना 70 वर्षों में नहीं हुआ : भाजपा

विश्वविद्यालय 1 से 18 अक्टूबर तक ऑनलाइन अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं आयोजित करेगा। एक अधिकारी ने बताया कि “यह निर्णय लिया गया है कि यूजी और पीजी दोनों स्तरों पर छात्र तीन घंटे में अपने पेपर लिखेंगे। किसी भी संभावित नेटवर्क समस्या को ध्यान में रखते हुए, आधे घंटे से एक घंटे के समय तक आवंटित किया जाएगा।”

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के बीच ट्रंप को भेजा जहर वाला पैकेट, छानबीन में पकड़ा गया आरोपी

सीयू जल्द ही इस संबंध में एक अधिसूचना जारी करेगा। प्रबंधन के अनुसार यूजीसी ने पेपर लिखने के लिए उम्मीदवारों को 24 घंटे देने के लिए अपना मन्तव्य व्यक्त किया था, जो कि ओपन बुक प्रणाली की तरह ही था। इसे देखतेहुए संकाय परिषद ने शनिवार को एक आपातकालीन बैठक आयोजित की और परीक्षा की अवधि 3 घंटे करने का निर्णय लिया।

Exit mobile version