Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

हर जिले में होगा मेडिकल कालेज, योगी सरकार ने लिया संकल्प

cm yogi

cm yogi

कोरोना काल में चिकित्सा सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिये भारी भरकम धनराशि खर्च कर चुकी उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने संकल्प लिया है कि सूबे के हर जिले में कम से कम एक मेडिकल कालेज की स्थापना की जायेगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में शुक्रवार को यहां हुयी मंत्रिमंडल की बैठक में चरणबद्ध तरीके से मेडिकल कालेज की स्थापना का संकल्प लिया गया।

नए साल में बनारस वासियों को मिलेगा नए क्रूज का तोहफा, गोवा से हुआ रवाना

पहले चरण में 13 नए राजकीय मेडिकल काॅलजों की प्रायोजना की निर्माण लागत तथा प्रायोजना में प्राविधानित उच्च विशिष्टियों के प्रयोग के प्रस्ताव को मंजूरी दी गयी है जिसमें कानपुर देहात, चन्दौली, लखीमपुरखीरी, बुलन्दशहर, सोनभद्र (एडी), पीलीभीत, औरैया, ललितपुर, कुशीनगर, गोण्डा, सुल्तानपुर, बिजनौर, कौशाम्बी शामिल है।

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि यह राजकीय मेडिकल काॅलेज केन्द्र सहायतित योजना (फेज-3) के अन्तर्गत जिला चिकित्सालय/रेफरल अस्पताल को उच्चीकृत कर स्थापित किए जाएंगे। उल्लेखनीय है कि केन्द्र सहायतित योजना (फेज-3) के अन्तर्गत 14 जिलों कानपुर देहात, चन्दौली, लखीमपुरखीरी, बुलन्दशहर, सोनभद्र (एडी), पीलीभीत, औरैया, ललितपुर, कुशीनगर, गोण्डा, सुल्तानपुर, बिजनौर, कौशाम्बी एवं अमेठी का चयन राजकीय मेडिकल काॅलेजों की स्थापना के लिए किया गया है।

Exit mobile version