Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दिल्ली में बुधवार तक बूँदा-बाँदी के साथ होगी बारिश, राजस्थान में चलेगी लू

देश में अधिकतर राज्य पिछले कई दिनों से गर्मी से तप रहा है। राजधानी दिल्ली में तो पारा 40 पार चला गया है। वहीं यास तूफान ने बंगाल-ओडिशा, बिहार सहित झारखंड में भारी तबाही मचाई। भले ही यह तूफान अब तटों से टकराने के बाद कमजोर हो गया है, लेकिन चक्रवात प्रभावित राज्यों में अलर्ट जारी है। वहीं दिल्लीवासियों को अब गर्मी से राहत मिल सकती है। भंयकर गर्मी का सामना कर रहे दिल्ली के लोगों को अगले तीन दिन तक गर्मी से राहत मिलेगी। दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बादल छाए रहेंगे, जिससे मौसम सुहाना रहेगा।

योगी सरकार देगी कोरोना से दिवंगत पत्रकारों के परिजनों को 10 लाख की सहायता राशि

मौसम विभाग के मुताबिक, आज से बुधवार तक गरज के साथ हल्की बारिश दिल्ली में दर्ज हो सकती है। वहीं यूपी-हरियाणा में बारिश का पूर्वानुमान है।   पाकिस्तान-अफगानिस्तान से आने वाला पश्चिमी विक्षोभ फिर सक्रिय हो रहा है। इसके असर से पर्वतीय राज्यों में ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है।

पारंपरिक उद्योगों को बढ़ावा देकर श्रमिकों के जीवन स्तर में सरकार करेगी सुधार

अगले 24 घंटे में मानसून केरल पहुंच जाएगा, जिसके चलते से केरल तथा कर्नाटक में भारी बारिश शुरू हो जाएगी। वहीं झारखंड, बिहार, बंगाल समेत पूरे पूर्वी भारत में जारी बारिश में कमी हो सकती है। वहीं, पंजाब- हरियाणा, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है।

पीएम मोदी ने मजबूत नेतृत्व से भारत को सशक्त राष्ट्र बनाया : शाह

वहीं अगर बात बंगाल-ओडिशा की करें तो यहां पर तबाही मचा चुके इस तूफान ने लोगों की जिंदगी भी छीन ली है।  हालांकि, यास अभी कमजोर हो गया है, लेकिन मौसम विभाग ने यहां पर 31 जून तक आंधी-तूफान का अलर्ट किया है।

मोदी सरकार के सात साल पूरे होने पर जेपी नड्डा ने दी बधाई

राजस्थान के विभिन्न हिस्से भीषण गर्मी की चपेट में हैं और बीते चौबीस घंटे में कई जगहों पर अधिकतम तापमान 45 डिग्री से ऊपर रहा। मौसम विभाग ने अगले दो-तीन दिन तेज गर्म हवाएं चलने की चेतावनी भी जारी की है।

Exit mobile version