Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भारत के कई राज्यों में होगी बारिश, IMD का अलर्ट जारी

नई दिल्ली। भारत के मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि अगले तीन दिनों तक दक्षिणी राज्यों में भारी से बहुत भारी बारिश होगी। मौसम विज्ञानी ने मंगलवार को बताया कि तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश की संभावना है।

वही एक चक्रवाती परिसंचरण केरल तट से दूर दक्षिण-पूर्व अरब सागर के ऊपर स्थित है और औसत समुद्र तल से 3.1 किमी तक फैला हुआ है। आईएमडी ने कहा कि इसके प्रभाव के तहत, अगले 48 घंटों के दौरान पूर्व-मध्य और उससे सटे उत्तर-पूर्व अरब सागर के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की उम्मीद है। 05 और 06 को तमिलनाडु और केरल में और 5 से 7 अक्टूबर 2021 के दौरान कर्नाटक में भारी बारिश की संभावना है।

लखनऊ एयरपोर्ट पर धरने पर बैठे छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल

मौसम विभाग ने कहा कि, अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों से दक्षिण-पश्चिम मॉनसून की वापसी के लिए भी स्थितियां अनुकूल बनी रहेंगी।

असम और त्रिपुरा में भी अगले 24 घंटों में बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। मौसम विभाग ने ट्वीट किया, एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और आसपास के क्षेत्र में बना हुआ है और समुद्र तल से 4.5 किमी तक फैला हुआ है। इसके प्रभाव में, अगले 24 घंटों के दौरान दक्षिण असम और त्रिपुरा में भारी से बहुत भारी गिरावट की संभावना है।

Exit mobile version