Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आज शाम को बारिश से सराबोर हो सकते है ये 40 जिलें, गर्मी और उमस से मिलेगी राहत

Monsoon

Monsoon

मौसम विभाग ने ताजा अनुमान जारी करते हुए बताया है कि सोमवार की शाम प्रदेश के तकरीबन 40 जिलों में बारिश हो सकती है। पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वी यूपी तक के जिले बारिश से सराबोर हो सकते हैं।

अनुमान के मुताबिक शाम 4 बजे तक हवा के तेज झोंकों के साथ बारिश होने की संभावना है। जिन जिलों में शाम तक बारिश होने की उम्मीद है वे जिले हैं- मथुरा, अलीगढ़, बुलंदशहर, नोएडा, संभल, बिजनौर, मेरठ, हापुड़, हाथरस, कासगंज, गाजियाबाद, बलिया, देवरिया, कुशीनगर, गाजीपुर, महाराजगंज, मऊ, मैनपुरी, एटा, बदायूं, फर्रुखाबाद, हरदोई, शाहजहांपुर, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, कन्नौज, बहराइच, बाराबंकी, गोंडा, अयोध्या, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, अंबेडकर नगर, आजमगढ़, फिरोजाबाद, बरेली और ललितपुर।

यूपी के 11 जिले कोरोना फ्री, 24 घंटे में आए मात्र 33 नए केस

दूसरी तरफ मौसम विभाग का पूर्वानुमान यह भी बताता है कि 27 जुलाई से पूरे प्रदेश में बारिश का माहौल बन रहा है। लगभग सभी जिलों में बारिश का अनुमान है। बारिश का यह सिलसिला 30 जुलाई तक जारी रहेगा। यानी गर्मी और उमस से लोगों को अगले कई दिनों तक राहत मिलती रहेगी। हालांकि, पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के किसी भी जिले में बारिश रिकॉर्ड नहीं की गई है। सिर्फ निज़ामाबाद और प्रयागराज में हल्की फुल्की ही बारिश हुई।

प्रदेश में तापमान की स्थिति की बात करें तो प्रदेश के सभी जिलों में दिन का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया है। गर्मी तो ज्यादा नहीं हो रही है, लेकिन उमस से लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। आंचलिक मौसम विज्ञान विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता की मानें तो सोमवार को बादलों की आवाजाही रहने के साथ कुछ इलाकों में हल्की बारिश या बौछारें पड़ सकती हैं। वहीं, प्रदेश में कुछ जिलों में तूफान और भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की गई है।

Exit mobile version