महिलाऐं किसी भी सीजन में पहन सकती है ये 5 तरह के ब्लेजर्स, करें अपने वार्डरोब में इन्हें शामिल

- in फैशन/शैली
Loading...

आपने अक्सर देखा होगा कि लोग सीजन के अनुसार कपडे खरीदते हैं जो कि सही भी हैं। लेकिन ब्लेजर एक ऐसी चीज है जिसे महिलाएं किसी भी सीजन में पहन सकती हैं। आप सोच रही होंगी कि ब्लेजर तो सिर्फ सर्दियों में पहना जाता हैं। लेकिन ऐसा नहीं हैं क्योंकि आजकल ब्लेजर मोटे-मोटे ओवरकोट नहीं बल्कि एक वर्सेटाइल आउटफिट के तौर पर इस्तेमाल किए जाते हैं। फैशन के इस ज़माने में ये ब्लेजर्स कई तरह के आने लगे हैं जिन्हें आप कई जगहों पर और किसी भी सीजन में पहन सकती है। तो आइये जानते हैं उन ब्लेजर्स के बारे में जो आपके वार्डरोब में जरूर होने चाहिए।
नेट ऐंड लेस ब्लेजर
अगर आपने स्लीवलेस ड्रेस या ट्यूब टॉप पहना है और आप बाहर निकलने में कंफर्टेबल फील नहीं कर रही हैं तो नेट और लेस से बना यह ब्लेजर आपके बड़े काम आ सकता है। इसे ड्रेस के ऊपर से पहन लें और आपकी टेंशन हो गई खत्म। साथ ही लेस से बने होने की वजह से इसका लुक भी बेहद अच्छा दिखता है।

डेनिम ब्लेजर
डेनिम एक ऐसा मटीरियल है जिसे आप किसी भी आउटफिट के साथ टीमअप कर पहन लें वह आप पर जंचेगा ही। डेनिम जैकेट के बाद अब बारी है डेनिम ब्लेजर की। ड्रेसेज से लेकर स्कर्ट्स, जींस और यहां तक की लेगिंग्स के साथ भी आप डेनिम ब्लेजर को टीमअप कर पहन सकती हैं। अगर पहली बार खरीदने जा रही हों तो क्लासिक प्लेन डेनिम ब्लेजर ही खरीदें ज्यादा एक्सपेरिमेंट करने से बचें।

केप ब्लेजर
यह एक तरह का फॉर्मल ब्लेजर है जिसे आप फॉर्मल पैंट्स और बटन डाउन शर्ट के अलावा ड्रेस के साथ भी पहन सकती हैं। इस ब्लेजर की खासियत यह है कि इसे पहनने पर ऐसा लगता है कि आपने ब्लेजर को पहना नहीं है बल्कि इसे यूं ही कंधे पर लपेट लिया है।

लेदर ब्लेजर
अगर आपके पास लेदर जैकेट है तो आपके पास एक लेदर ब्लेजर भी जरूर होना चाहिए। यह क्लासिक होने के साथ-साथ आपके आउटफिट और ओवरऑल लुक को अलग ही मुकाम पर ले जाता है। आप चाहें तो इन्हें जींस और बूट्स के साथ भी पहन सकती हैं या फिर क्यूट शॉर्ट ड्रेस और ऐंकल बूट्स के साथ टीमअप करके भी पहन सकती हैं।

प्रिंटेड ब्लेजर
जब बात गर्मी के मौसम की आती है तो उसमें कलरफुल, प्रिंटेड और फ्लोरल ब्लेजर्स की डिमांड बढ़ जाती है। वाइब्रेंट और रंग-बिरंगे होने की वजह से इस तरह के ब्लेजर्स आपके आउटफिट और पर्सनैलिटी में एक नया रंग ऐड कर देते हैं। आप चाहें तो इन्हें कैजुअल आउटिंग पर तो पहन ही सकती हैं। कभी-कभार ऑफिस में फॉर्मल वेअर के तौर पर भी यूज कर सकतीं हैं।

Loading...
loading...

You may also like

ड्राई स्किन के लिए ये हो सकते हैं बेस्ट टोनर

Loading... 🔊 Listen This News सामान्य त्वचा की