इस हप्ते शनि के प्रकोप से ये 6 राशियाँ को हो सकती है परेशानी

- in धर्म, राशिफल

नई दिल्ली: सितंबर का दूसरा हफ्ता शुरू हो चुका है। सितंबर के पहले सप्ताह में शनि वक्री से मार्गी चाल में आ गए है। जिसे ज्योतिष शास्त्र में शुभ माना जाता है। शनि के मार्गी होने पर पिछले काफी समय से कुछ,राशियाँ पर चली आ रही परेशानियां कम होने लगेगी। लेकिन सप्ताह के 7 दिन कुछ लोगों के लिए शुभ तो कुछ लोगों के सामने संकट आ सकता है।

ये भी पढ़ें:राशिफल : 16 सितंबर को कैसा रहेगा आपका दिन, इन बातों का रखें ध्यान 

इस हफ्ते चंद्रमा कन्या से वृश्चिक राशि तक भ्रमण करेगा और चंद्रमा पर शनि की अशुभ छाया भी पड़ेगी। सप्ताह के आखिरी दिनों में राहु की स्थिति भी चंद्रमा को पीड़ित करेगा। हांलाकि इस दौरान गुरु और चंद्रमा के एक राशि में होने से गजकेसरी नाम का राजयोग भी बनेगा।

राशियों पर प्रभाव:

इस हफ्ते मिथुन, कर्क, तुला, वृश्चिक, धनु और मकर राशि वालों के लिए सप्ताह शुभ रहेगा। जबकि बाकी राशियों के लिए हफ्ते के 7 दिन अशुभ रहेंगे।

मेष राशि:

इस सप्ताह आपको अपने कार्य-क्षेत्र में थोड़ा संभल कर रहना होगा क्योंकि किसी से विवाद होने की संभावना बन रही है। बेहतर यही होगा कि आप किसी से कड़वी बात न बोलें। यदि आप साझेदारी में व्यवसाय करते हैं तो इस दौरान उसमें अच्छी सफलता प्राप्त होने की संभावना है।

वृष राशि:

इस सप्ताह आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान रखने की आवश्यकता होगी। क्योंकि स्वास्थ्य समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं। कार्यक्षेत्र में अभी पहले जैसी स्थिति बनी रहने की संभावना है।

मिथुन राशि
आपकी संतान के लिए यह बेहतरीन समय रहेगा और वह बहुत ही ऊर्जावान रहकर हर कार्य करेगी। आपको उनकी ओर से संतुष्टि का अनुभव होगा। कार्यक्षेत्र में आपका दबदबा रहेगा और आप अच्छी अपॉर्चुनिटी के लिए वर्तमान कार्य क्षेत्र को बदल भी सकते हैं। स्वास्थ्य का आप को पूर्ण रुप से ध्यान रखना होगा, क्योंकि स्वास्थ्य समस्याएं आपके सामने आकर खड़ी हो सकती हैं।

कर्क राशि:

पारिवारिक जीवन में सुख-शांति और संतुष्टि बनी रहेगी तथा आप अपने परिवार के लोगों की सुख शांति पर कुछ पैसे खर्च करेंगे। इसके अलावा घर को सुंदर बनाने के लिए भी धन खर्च कर सकते हैं। कोई बड़ा निर्णय लेने से पहले अच्छे से विचार करना होगा। इस सप्ताह आप की भाषा शैली और वाणी कौशल में वृद्धि होगी और आप अपनी बातों के कारण अपने सारे काम निकाल पाने में सक्षम होंगे।

सिंह राशि:

पारिवारिक जीवन में कुछ अशांति अवश्य रह सकती है। किसी भी प्रकार के विवाद में विशेषकर प्रॉपर्टी संबंधित विवाद में पड़ना आपके लिए हानिकारक सिद्ध हो सकता है, अतः इससे बचने का प्रयास करें। खर्चों में वृद्धि हो सकती है, विवाद में सफलता मिलेगी। संतान पक्ष कुछ कमजोर रह सकता है।

कन्या राशि:

इस सप्ताह आप के खर्चों में अचानक से वृद्धि होगी जिस कारण आपका वित्तीय बजट गड़बड़ा सकता है लेकिन दूसरी ओर अच्छा धन लाभ होने की भी संभावना बन रही है जो आपको किसी भी तरह की फाइनेंशियल समस्याओं से बचा कर रखेगी। पारिवारिक जीवन में कुछ परेशानी हो सकती है।

तुला राशि:

इस सप्ताह आप को जबरदस्त धन लाभ होने की संभावना दिखाई दे रही है इसलिए जो भी मौका आपके सामने आए उसे हाथ से जाने ना दें। हालांकि पारिवारिक जीवन में परेशानियां बनी रह सकती हैं और घरवालों का स्वास्थ्य भी आपको चिंता दे सकता है। फिर भी आप अपने आत्मविश्वास के चलते हर कार्य को पूरी निष्ठा के साथ समय पर पूरा करके ही मानेंगे।

वृश्चिक राशि:

इस सप्ताह आप को अपने वित्तीय प्रबंधन पर ध्यान देना होगा क्योंकि खर्च अधिक होने के कारण फाइनेंशियल समस्या से जूझना पड़ सकता है। आपको अपने अधीनस्थ लोगों से अच्छा तालमेल मिलाकर चलना होगा अन्यथा उनकी ओर से परेशानी हो सकती है। परिवार में किसी बात को लेकर तनातनी हो सकती है।

धनु राशि:

गुरु और शुक्र की स्थिति आपको अच्छा धन लाभ दिलाने की ओर इशारा कर रही है। पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी और परिजन इस समय का आनंद उठाएंगे। भाई-बहनों से आपको सहायता और समर्थन की प्राप्ति होगी।

मकर राशि:

इस सप्ताह आपको किसी यात्रा पर जाने के लिए तैयार रहना चाहिए। एक बात का अवश्य ध्यान रखें कि जब भी किसी यात्रा पर जाएं तो पूरी तैयारी से जाएं। आप कोई प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं। संतान के लिए समय सामान्य रहेगा उन्हें छोटी-मोटी परेशानी रह सकती हैं।

कुंभ राशि:

लंबे समय से अटकी हुई महत्वाकांक्षी योजनाएं पूरी होने से मन प्रसन्न चित्त रहेगा। आप यात्रा पर जा सकते हैं, साथ ही किसी तीर्थ स्थल की सैर भी करने का अवसर भी मिलेगा। आप अपने विरोधियों पर भारी पड़ेंगे और समय आने पर आपको इसका अच्छा लाभ मिलेगा।

मीन राशि:
इस सप्ताह आपका मन ज्ञान और अध्यात्म के प्रति अधिक उत्साहित रहेगा और आपका रुझान भी उसी ओर रहेगा। इसके अतिरिक्त आपकी इच्छा पूरी होने से मन में संतुष्टि का भाव भी रहेगा।

loading...

You may also like

जानिये क्या खास लेकर आयेगा आपके लिए आज का दिन , देखें राशिफल

आज का राशिफल मेष:- सफलताएं आंतरिक क्षमताओं का