धनिये के पानी का इस्तमल कर पा सकते हैं ये खास ब्यूटी बेनिफिट्स

- in फैशन/शैली
Loading...

अपने लुक को और भी ज्यादा इंप्रेसिव बनाने के चक्कर में  तरह-तरह के क़ॉस्मेटिक्स का इस्तेमाल करती हैं और उनके केमिकल साइड इफेक्ट को लेकर परेशानी में पड़ जाती हैं। अगर आपका स्किन ड्राइ हो गया है और साथ में आप मुँहासों और दाग धब्बों से भी परेशान हैं तो किसी कॉज़्मेटिक का सहारा लेने से पहले इस नैचुरल तरीके का इस्तेमाल करें। धनिया सिर्फ आपके खाने में ज़ायका नहीं लाता है बल्कि आपने स्किन का भी ख्याल रखती है

ध्यान देने वाली बात ये है की धनिया और हल्दी के जूस का मिश्रण एन्टी-बैक्टिरीयल का काम करता है जो मुँहासों पर असरदार रूप से काम करता है। इसके अलावा धनिया में जो 86.3% नमी रहती है वह स्किन को हाइड्रेट रखकर ड्राई पैचेस को दूर करने में मदद करती है। धनिया और हल्दी में एन्टी-ऑक्सिडेंट और विटामिन्स होने के कारण यह स्किन को साफ रखकर ग्लो लाने में पूरी तरह से सहायता करते हैं।

आवश्यक सामग्री :

  • 2 बड़े चम्मच धनिया
  • हल्दी पाउडर
  • 1 गिलास पानी

बनाने की विधि : पानी में दो छोटा चम्मच धनिया डालकर रंग बदलने तक उबालें। उसके बाद पानी को ठंडा होने के लिए रख दें और छान लें। फिर उसमें एक चुटकी हल्दी मिलाकर लिक्विड बना लें। लेकिन इसमें इतना हल्दी न डालें कि चेहरे का रंग पीला हो जाये।

इस्तेमाल का तरीका :  इस लिक्विड को अपने चेहरे पर अच्छी तरह से लगाकर रात भर यूं ही छोड़ दें। अगले दिन सुबह चेहरे को पानी से धो लें। तीन-चार दिनों तक इसको लगाने के बाद आपके ड्राई स्किन में अलग ही निखार आ जायेगा। यहाँ तक कि आपके स्किन पर मुँहासे और ब्लैकहेड्स का आना भी कम हो जाएगा।

Loading...
loading...

You may also like

12 नवंबर राशिफल: मंगलवार के दिन मिलेगा बिजनेस में लाभ, जानें सभी राशियों का हाल

Loading... 🔊 Listen This News मेष राशि: आज आपका