Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सुबह के समय ये काम करने से मिलते है फायदे

Physical Relations

sex

सुबह के समय सेक्स (Sex) करने से बहुत से फायदे होते हैं सुबह के समय यदि हम सेक्स करते हैं तो हम संतुष्ट तो होते ही है और इसके साथ हमारे शरीर में बीमारियाँ भी होने की स्म्भावना कम हो जाती हैं ।इससे न केवल शरीर स्वस्थ रहता है बल्कि आपकी फर्टिलिटी भी बढ़ती है।

अमेरिका के एक स्टडी में पता चला है की, अगर कोई कपल सप्ताह में तीन दिन सुबह के समय सेक्स (Sex) करे, तो इससे हार्ट अटैक का खतरा बहुत कम हो जाता है।

>> सुबह के समय सेक्स (Sex) करने से आप दिनभर तरोताजा और फिट रह सकते हैं। सुबह के समय सेक्स के दौरान हमारे शरीर से निकलने वाले केमिकल्स से हमें अधिक संतुष्टि मिलती है। जिससे हम ना सिर्फ खुश रहते हैं बल्कि हम स्वस्थ भी महसूस करते हैं।

>> सुबह सेक्स होने से आईजीए के निर्माण में वृद्धि करके प्रतिरक्षा में सुधार होगा, जो एंटीबॉडी है जो संक्रमण से लड़ता है। आईजीए का स्तर उन लोगों में पाया गया जो सप्ताह में दो से तीन बार सेक्स करते थे।

>> यदि आपके सिर में दर्द है, तो आपस में यौन संबंध रखें। सुबह एक सक्रिय सत्र होने पर, आपको माइग्रेन और अन्य दर्द के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी। यह गठिया सहजता में भी सहायक होता है।

>> सुबह की सेक्स आपके शरीर में खून के संचलन में सुधार और रक्तचाप को कम करेगी। महिलाओं में, संभोग ऑक्सीकंटिन हार्मोन की रिहाई से ट्रिगर होता है, जो रक्तचाप को कम करता है।

>> सुबह के समय हमारा दिमाग बिलकुल शांत होता है।और सभी परेशानियों से मुख्त होता है।उस समय हमारा पूरा नियंत्रण होता है। हमारे दिमाग पर और यदि आप सुबह के समय सेक्स करते हैं।

Exit mobile version