Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इन टिप्स को आजमा कर आपको मिलेगी दमकती त्वचा

Glowing Skin

glowing skin

दमकती त्वचा (Glowing Skin) की चाहत हर महिला की होती हैं जिसे पाने के लिए महिलाएं कई कॉस्मेटिक प्रोडक्ट आजमाती हैं जो कई बार बहुत महंगे पड़ जाते है। ऐसे में महिलाएं कॉस्मेटिक प्रोडक्ट आजमाने के साथ ही घरेलू नुस्खें भी अपनाती हैं। आपने भी कई नुस्खें आजमाए होंगे। लेकिन आज इस कड़ी में हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं जिनके बारे में आप शायद ही जानते होंगे और ये आपकी त्वचा को दमकती हुई बनाएंगे और आपकी स्किन की देखभाल कर सकेंगे। तो आइये जानते हैं इन टिप्स के बारे में…

अपने होठों को तेल व टूथ ब्रश की वजह से बड़े दिखाएं

सबसे पहले किसी भी कॉस्मेटिक ऑयल जैसे पीच ऑयल, बादाम का तेल या लिप बाम को अपने होठों पर अप्लाई करें और फिर एक टूथ ब्रश को हल्के हाथ से अपने होठों पर रब करें। इसे लगभग एक मिनट तक ऐसे ही रब करते रहें।

चमकती त्वचा पाने के लिए ऑलिव ऑयल का प्रयोग करें

यदि आप ऑलिव ऑयल के साथ अपनी स्किन की मसाज करेंगे तो आप की स्किन सॉफ्ट व स्मूथ बनेगी। सबसे पहले अपने चेहरे को स्टीम दें और फिर लगभग 7 मिनट के लिए स्किन में ऑलिव ऑयल की मसाज करें।

शहद से कम करें चेहरे की इन्फ्लेमेशन व पिंपल

यदि आप के चेहरे पर कोई बड़ा पिंपल हो जाता है या आप का मुंह सुजा सुजा दिखता है तो आप इसे ठीक करने के लिए पिंपल पर शहद अप्लाई करें व उसे 15 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें। फिर इसे पानी से धो लें। इससे पिंपल का साइज छोटा होने में मदद मिलेगी।

आई ड्रॉप्स की मदद से करें चेहरे की सूजन कम

मुंह से सूजन व पिंपल कम करने का एक अन्य तरीका यह होता है कि आप उन पर आई ड्रॉप्स का प्रयोग कर सकते हैं। सबसे पहले एक कॉटन पेड को आई ड्रॉप में भिगोएं और उसे 3-5 मिनट के लिए फ्रीजर में रख दें। अब अपने पिंपल वाले भाग पर इस कॉटन पेड को लगाएं और आप की इन्फ्लेमेशन बहुत जल्द ही कम होनी शुरू हो जाएगी।

घर पर ही बनाएं मेकअप रिमूवर

एक जार में 3:1 की मात्रा में पानी में ऑलिव ऑयल मिलाएं और इसे अच्छे से मिला लें। बस इतना ही करने से आप का मेकअप रिमूवर तैयार हो जाता है और वह भी घर में उपलब्ध चीजों के माध्यम से ही।

बेकिंग सोडा की मदद से हटाएं अनचाहे बाल

इस घर पर बनने वाले स्क्रब को आप बहुत आसानी से बना सकते हैं। इसे बनाने के लिए एक छोटे बरतन में 1 चम्मच बेकिंग सोडा, 1 चम्मच ओटमील व एक चम्मच पानी मिला लें। इस का एक थीक पेस्ट बनने तक इसे छानते रहें। अब इस मिश्रण को अपनी स्किन पर अप्लाई करें और 5 मिनट बाद धो लें।

Exit mobile version