Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूक्रेन की खूबसूरत लोकेशन्स पर हुई थी इन फिल्मों की शूटिंग

films

films

मुंबई | रूस- यूक्रेन (Russia – Ukraine) का विवाद अब जंग में तब्दील हो चुका है। रूस (Russia) लगातार यूक्रेन (Ukraine)पर हवाई हमले कर रहा है। लगातार हो रहे धमाकों से यूक्रेन (Ukraine) की खूबसूरत लोकेशन धुआं-धुआं होते जा रही है। यूक्रेन (Ukraine) में हो रही तबाही से पहले ही कई भारतीय फिल्मों में यहां की खूबसूरती दिखाई जा चुकी है। यूक्रेन (Ukraine) की खूबसूरत लोकेशन्स पर हुई थी इन फिल्मों की शूटिंग –

हमारे देश की ये जगह फिल्मों की शूटिंग के साथ ही घूमने के लिए भी हैं काफी खूबसूरत

आरआरआर​​​​​​​ (RRR)-

एसएस राजामौली (SS Rajamouli) के निर्देशन में बनी पेन इंडिया की फिल्म आरआरआर ​​​​​​​ (RRR) की शूटिंग यूक्रेन (Ukraine)  में हुई है। फिल्म का आखिरी शेड्यूल यूक्रेन (Ukraine) में पूरा किया था, इसके अलावा फिल्म को भारत की अलग-अलग जगहों पर भी शूटि किया गया है। पहले फिल्म को 7 जनवरी में रिलीज किया जाने वाला था, हालांकि सिनेमाघरों में ताले पड़ने पर इसे 25 मार्च को रिलीज किया जाएगा।

यूक्रेन में फंसे यूपी के लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी

(2.0)

रजनीकांत (Rajinikanth) , अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और एमी जैक्सन स्टारर फिल्म 2.0 के गाने रोजा कढाल की शूटिंग यूक्रेन में हुई है। गाने को यूक्रेन (Ukraine) की बेहद खूबसूरत लोकेशन में रोमांटिक बनाया गया है जिसे एआर रहमान ने कम्पोज किया है।

99 सॉन्ग्स ( ​​​​​​​​​​​​​​99 Songs )

साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म 99 सॉन्ग्स फिल्म की शूटिंग भारत और यूक्रेन (Ukraine) की अलग-अलग लोकेशन में हुई है। इस फिल्म को ऑस्कर विनर म्यूजिक डायरेक्टर एआर रहमान ने लिखा है। फिल्म में एडिस्ली वारगस, एहान भट्ट, आदित्य सील, लीजा रे और मनीषा कोइराला अहम किरदारों में थे।

हमारे देश की ये जगह फिल्मों की शूटिंग के साथ ही घूमने के लिए भी हैं काफी खूबसूरत

देव (dev)

कार्ति, रकुल प्रीत सिंह, राम्या कृष्णन और प्रकाश राज स्टारर तमिल फिल्म देव की शूटिंग भी यूक्रेन (Ukraine) में की गई है। ये एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म है जिसे 2019 में रिलीज किया गया था। इस फिल्म को चेन्नई हैदराबाद, बैंगलुरू, मुंबई, पुणे, कुल्लू, मनाली, हिमालय, गुलमर्ग और यूक्रेन(Ukraine)  में शूट किया गया है। यूक्रेन में फिल्म का शेड्यूल 2018 में पूरा हुआ था।

विनर​​​​​​​​​​​​​​ (winner)

साल 2017 में रिलीज हुई तेलुगू कॉमेडी फिल्म विनर के तीन गाने यूक्रेन (Ukraine)  में शूट हुए हैं। फिल्म के डायरेक्टर गोपीचंद मलिनैनी ने बताया है कि ये यूक्रेन (Ukraine) में शूट होने वाली पहली भारतीय फिल्म है। शूटिंग के दौरान यूक्रेन (Ukraine)  का तापमान माइनस 2 डिग्री था।

Exit mobile version