ये पांच तरीके दिलाएंगे आपको फेस टैनिंग से निजात, जानिये ये टिप्स

- in फैशन/शैली

लखनऊ: आपने हमेशा इस पर ध्यान दिया होगा की स्किन की देखरेख अत्यधिक स्त्रियाँ ही करती हैं और इसी मानसिकता को बनाये रखते हुए पुरुष कभी भी अपनी स्किन का ध्यान बिल्कुल नही देते हैं जो की बिलकुल सही बात है गर्मियों में ज्यादा देर तक धूप में रहने के कारण पुरुषों की स्कीन में भी फेस टैनिंग की समस्या हो जाती है।

ये भी पढ़ें:दही का सेवन ज्यादा करने से हो सकती हैं ये परेशानियां, जानिये साइड-इफेक्ट्स 

इस समस्या को नजर अंदाज बिल्कुल नही करना चाहिए ।पुरुषो की स्किन पर होने वाली टैनिंग की समस्या उनके चेहरे के पूरे लुक को खराब कर देती है

कुछ ऐसे टिप्स है यहां पर है जिससे की पुरुषों के चेहरे से टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी ।

1- गर्मियों के मौसम में दही का सेवन करना बहुत फायदेमंद होता है। इस मौसम में दही का सेवन करने से स्कीन के रोम छिद्रों में कसाव आता है । टैनिंग की समस्या को दूर करने के लिए दही में टमाटर व खीरे का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं । आधे घंटे बाद इसे साफ पानी से धो लें । ऐसा करने से आपकी टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी ।

2- नींबू के रस में भरपूर मात्रा में ब्लीचिंग गुण मौजूद होते हैं । जो टैनिंग की समस्या को दूर करने में मदद करते हैं । स्कीन पर नींबू का रस लगाने से स्किन की ड्राईनेस मल्ब रूखापन और कालापन दूर हो जाता हैं ।

3- चेहरे को चमकदार व तरोताजा बनाने के लिए स्क्रब करना बहुत आवश्यक होता है । स्कीन में मौजूद डेड स्किन व टैनिंग को हटाने के लिए अपनी स्कीन के अनुसार स्क्रब, फेस पैक या फेस वॉश का प्रयोग कर सकते हैं ।

4- अगर आपके चेहरे पर काफी टैनिंग की समस्या है तो रात में सोने से पहले आलू का रस अपने चेहरे पर लगाएं । सुबह उठने पर इसे साफ पानी से धो लें ।

5- एलोवेरा में भरपूर मात्रा में आयुर्वेदिक गुण मौजूद होते हैं । जो सन टैनिंग के कारण झुलसी हुई स्कीन पर जादुई प्रभाव करते हैं । रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर एलोवेरा काटकर लगाएं । सुबह उठने पर इसे साफ पानी से धो लें । ऐसा करने से पुरुषो में टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी ।

loading...
Loading...

You may also like

इस क्रिसमस और न्यू ईयर पर अपने घर को बनाएं स्वीट होम

अपने घर को खूबसूरत बनाने का अपना ही