गीले बालों में की गई ये गलतियां कमज़ोर करती हैं आपके बालों को

- in फैशन/शैली

गीले बालों का खास ध्यान रखना होता है. तभी पता चलता है हमारे बाल कितने सेफ हैं, यानी कि बालों की अगर स्वस्थ रखना है तो वो गलती ना करें जो गीले बालों में होती है. गीले बालों में आप कई ऐसे काम कर देते हैं जिससे आपके बालों को नुकसान होता है. आज हम उसी के बारे में बताने जा रहे हैं. आज हम आपको बालों से संबंधित कुछ ऐसी गलतियों के बारे में बताएंगे जो लड़कियां करती हैं, और इसके चलते उनके बाल न केवल झड़ने लगते हैं और कमज़ोर हो जाते हैं.

* तौलिए से न रगड़ें
बहुत सारी लड़कियों को गीले बालों को तौलिए से रगड़ने की आदत होती है. अगर आप भी ऐसा करती हैं तो अब से ऐसा न करें. आप चाहे तो तौलिए को बालों पर रखकर दबा सकती हैं. ऐसा करने पर बालों का सारा पानी तौलिए में आ जाएगा और बाल टूटेगें भी नहीं.

* न करें कंघी
गीले बालों में कई महिलाएं कंघी करने लगती हैं. यह भी बालों की सेहत के लिए अच्छा नहीं होता है. अगर आप ऐसा ही कुछ करते हैं तो सावधान हो जाइए क्योंकि कंघी बाल सूखने के बाद ही करना चाहिए.

* बालों पर न लगाएं ड्रायर
जल्दबाजी की वजह से बहुत सारी महिलाएं बालों पर ब्लो ड्रायर का इस्तेमाल करती हैं. ऐसा करने से बचें, क्योंकि ड्रायर की हीट से बालों को नुकसान पहुंचता है और बाल जड़ से कमजोर हो जाते हैं.

* न बांधें गीले बाल
गीले बालों को बांधना भी इनके टूटने की वजह बनता है. इसलिए गीले बालों को कभी न बांधें.

Loading...
loading...

You may also like

ये है हरियाणा की स्टार डांसर सपना चौधरी की जिंदगी के रहस्य

🔊 Listen This News हरियाणा। हरियाणाकी स्टार डांसर सपना