सिंदूर के यह चमत्कारी उपाए बदल देंगे आपके जीवन की दिशा और दशा

सिंदूर के उपाएसिंदूर के यह चमत्कारी उपाए बदल देंगे आपके जीवन की दिशा और दशा

हिंदू धर्म में सिंदूर की एक अलग ही महत्व है। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि सिंदूर को विवाहित स्त्रियों के श्रृंगार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा माना जाता है। विवाहित स्त्रियां अपने पति की लंबी आयु के लिए अपनी मांग भरती हैं। वहीं, देवी-देवताओं की पूजा भी बिना सिंदूर के अधूरी होती है।

लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि सिंदूर से किए गए कुछ उपाय से जीवन की दशा और दिशा को भी बदला जा सकता है। आज हम आपको सिंदूर से जुड़े कुछ उपाय बताने जा रहे हैं। माना जाता है कि इन उपायों को करने से जीवन को सुखमय बनाया जा सकता है। आइये जानते हैं उन उपायों के बारे में…

कष्ट और परेशानी के लिए

अगर आपका जीवन कष्ट और परेशानियों से भरा हुआ है तो आप एक पान के पत्ते पर फिटकरी और सिंदूर रखकर इसकी पोटली बना लें। बुधवार के दिन इसे पीपल के पेड़ के नीचे किसी पत्थर से दबाकर रख दें। ध्यान रखें कि लौटते वक्त भूलकर भी पीछे मुड़कर ना देखें। अगर आप इस उपाय को लगातार तीन बुधवार तक करेंगे तो आपके सभी कष्ट दूर हो जाएंगे और सारे रुके काम बनने लगेंगे।

धन की हानि को दूर करने के लिए

धन हानि जैसी समस्याओं को दूर करने के लिए आप 5 मंगलवार और शनिवार तक चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर हनुमान जी को चढ़ाएं। ध्यान रखें कि सिंदूर अर्पित करने के बाद गुड़ और चने का प्रसाद लोगों में जरूर बांटे। माना जाता है कि ऐसा करने से धन हानि जैसी समस्याओं से मुक्ति मिल जाएगी।

वास्तु दोष के लिए

अगर आप वास्तु शास्त्र के अनुसार, दरवाजे पर तेल और सिंदूर लगाएंगे तो घर में बुरी शक्तियां प्रवेश नहीं करती हैं। माना जाता है कि इस उपाय को करने से घर के वास्तु दोष भी दूर होता है। साथ ही ऐसा करने से लक्ष्मी की कृपा भी मिलती है।

आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए

अगर आप आर्थिक तंगी के जूझ रहे हैं तो एकाक्षी नारियल पर सिंदूर लगाकर और लाल वस्त्र में बांधकर पूजा करें और साथ में मां लक्ष्मी का ध्यान करें। माना जाता है कि ऐसा करने से आपके कारोबार में उन्नति होगी और धन से जुड़ी सारी समस्याएं भी दूर हो जाएंगी।

loading...
Loading...

You may also like

इस तरह से घर पर बनाएं होटल जैसा ‘हांडी पनीर’

🔊 Listen This News लाइफ़स्टाइल। वेजिटेरियन डिशेज में