आईलाइनर से जुड़ी ये गलतियां आपके लुक को कर सकती हैं ख़राब

- in फैशन/शैली
Loading...

आईमेकअप के लिए आईलाइनर एक जरूरी हिस्सा है. ये आपकी आंखों की खूबसूरती बढ़ाने के साथ ही इसमें ब्राइटनेस लाता है. आँखों को खूबसूरत बनाने के लिए आप आईलाइनर का इस्तेमाल करते हैं लेकिन इसके साथ ही आईलाइनर से जुड़ी गलतियां आपके लुक को ख़राब भी कर देती हैं. अगर अपने मेकअप को परफेक्ट बनाना है तो इन गलितयों से बचें.

* अगर आप लोअर लैशलाइन पर बोल्ड लाइनर लगा रही हैं, तो ऊपरी लैशलाइन पर भी पतला सा लाइनर जरूर लगाएं. इससे बैलेंस बनता है और आपको खूबसूरत लुक मिलता है.

* अक्सर लाइनर लगाते वक्त आप साइड से आंखों की स्किन को खींचती हैं. आपकी ये गलती आपका लुक खराब कर देती है. ऐसा करने पर न जब खींची स्किन को आप छोड़ती हैं, तो लाइनर देखने में काफी मैसी लगता है.

* चाहे फेस मेकअप हो या आईमेकअप, बिना बेस के इसे करने से ये कुछ वक्त बाद ही खराब हो जाता है. लाइनर के साथ भी कुछ ऐसा ही है. इसे लगाने से पहले आंखों को टिश्यू से अच्छी तरह साफ कर लें. इसके बाद आईलिड्स पर प्राइमर लगाने के बाद लाइनर लगाएं.

* अगर आप आंखों को खूबसूरत और अलग लुक देना चाहती हैं, तो लोअर लैशलाइन पर हमेशा व्हाइट या न्यूड लाइनर का इस्तेमाल करें. व्हाइट लाइनर से आपकी थकी आंखों को मिनटों में ब्राइटनेस मिलेगी साथ ही ये बड़ी नजर आएंगी.

* कभी भी आईलाइनर एक स्ट्रोक में न लगाएं. इससे ये जल्द ही स्मज होकर खराब हो जाता है. हमेशा इसे डॉट्स में लगाएं. इसका मतलब कि आंखों थोड़े-थोड़े पर लाइनर से डॉट्स बनाएं और इन्हें इंड्स से ले जाकर मिला दें. इससे आपको परफ्केट लुक मिलेगा.

Loading...
loading...

You may also like

ऑयली स्किन के लिए ट्राई करें होममेड फेस पैक, मिलेगा छुटकारा

Loading... 🔊 Listen This News ऑइली स्किन कई