Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अपनी रसोई में लगाएं ये तस्वीरें, हमेशा भरे रहेंगे अन्न के भंडार

Kitchen

Kitchen

वास्तु में घर के हर हिस्से का बहुत महत्व बताया गया हैं, खासतौर से घर की रसोई (Kitchen)  का। घर के इस हिस्से से सभी की सेहत और समृद्धि जुड़ी होती हैं। ऐसे में जरूरी हैं की घर की रसोई को वास्तुसम्मत बनाया जाए। रसोई की साफ़-सफाई से मां अन्नपूर्णा का आशीर्वाद प्राप्त होता हैं। वास्तु के अनुसार रसोई (Kitchen)  में कुछ तस्वीरें ऐसी लगाई जा सकती हैं जो समन्नता लेकर आती हैं। आज इस कड़ी में हम आपको उन्हीं तस्वीरों की जानकारी देने जा रहे हैं जिन्हें लगाने से घर में अन्न व धन की बरकत बनी रहती है।

माता अन्नपूर्णा की तस्वीर

घर की किचन (Kitchen)  में मां अन्नपूर्णा की तस्वीर लगाना शुभ माना जाता है। मान्यता है कि इससे रसोईघर में अन्न का भंडार रहता है। साथ ही घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है।

फलों व सब्जियों से भरा चित्र

आप अपनी किचन (Kitchen)  में फलों व सब्जियों की टाइल्स लगा सकती है। इससे आपका रसोईघर और भी खूबसूरत नजर आएगा। साथ ही इससे किचन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा। ऐसे में आपके घर में अन्न व धन की बरकत बनी रहेगी।

सही दिशा में बनवाएं रसोईघर

घर के बाकी कमरों की तरह रसोई (Kitchen)  का भी सही दिशा में होना बेहद जरूरी है। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। ऐसे में घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है। वहीं इसके विपरीत घर में वास्तुदोष पैदा होने से परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। वास्तु अनुसार किचन हमेशा घर की दक्षिण-पूर्व या दक्षिण दिशा में होनी चाहिए।

सही दिशा पर रसोई ना होने पर

अगर आपका रसोईघर सही दिशा में नहीं है तो आप वास्तु से जुड़े कुछ उपाय कर सकती है। इसके लिए किचन के उत्तर-पूर्व, यानी ईशान कोण में सिंदूरी रंग के हेरम्ब गणेश जी (पांच मुख वाले) की तस्वीर लगाएं। इसे रसोईघर में इस तस्वीर को लगाना शुभ माना जाता है। मान्यता है कि इससे वास्तुदोष दूर होकर सुख-समृद्धि का संचार होता है।

Exit mobile version