Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इन वस्तुएं से घर में आती हैं दरिद्रता, इस तरह करें दूर

Clock

Clock

हर इंसान चाहता है कि उसके जीवन में सुख-शांति और समृद्धि बनी रहे. घर-परिवार में सकारात्मक माहौल बना रहे. समाज में मान-सम्मान बढ़े. इसे लेकर वास्तु शास्त्र में कई तरह के उपाय बताए गए हैं. घर में रखी हर चीज का सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ता है, इसलिए चीजों को वास्तु के हिसाब से रखने की सलाह दी जाती है. कुछ लोग इन बातों का नज़रअंदाज़ कर देते हैं, जिस कारण परिवार में विवाद, आर्थिक तंगी (Poverty) जैसी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. पंडित इंद्रमणि घनस्याल के अनुसार, कुछ चीजों को रखने से घर में दरिद्रता (Poverty) आती है. जानें, कौन सी चीजों को घर पर नहीं रखना चाहिए.

बंद घड़ी ना रखें

जीवन में समय बड़ा कीमती होता है. समय सही होने पर जीवन में खुशियों का माहौल बना रहता है. सभी घरों में दीवार घड़ी लगी होती है, लेकिन कई बार या तो वो बंद पड़ी रहती है या फिर खराब हो चुकी होती है. लोग उसे उतारकर घर पर कहीं रख देते हैं, जो कि वास्तु के हिसाब से सही नहीं माना जाता. बंद घड़ी को घर पर रखने से इंसान का बुरा समय आ सकता है, इसलिए घर पर खराब या बंद घड़ी नहीं रखनी चाहिए.

जंग लगी चीजें को ना रखें

वास्तु के हिसाब से घर पर जंग लगी चीजों को भी रखना शुभ नहीं माना जाता है. वास्तु के अनुसार, ऐसी चीजों को घर पर रखने से दरिद्रता आती है और कलेश होने लगता है, इसलिए ऐसी चीजों को घर पर रखने से बचना चाहिए.

पीतल के बर्तन

वैसे तो पीतल के बर्तन घर पर रखना शुभ माना जाता है, लेकिन बंद या अंधेरे में पीतल के बर्तन रखना जीवन में परेशानियां ला सकता है. पीतल के बर्तन अंधेरे में रखने से शनि दोष शुरू हो जाता है, जिस कारण आर्थिक तंगी, नकारात्मक ऊर्जा का वास हो सकता है, इसलिए पीतल के बर्तन को बंद कमरे में नहीं रखना चाहिए.

Exit mobile version