Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

हर लड़के को पता होना चाहिए लड़कियों की ये बातें, समझना हो जाएगा आसान

भले ही लड़कों  को किसी लड़की  से प्यार हो जाए और वो उनके साथ रिलेशनशिप में ही क्यों न हों, लेकिन उनके मन में लड़कियों को लेकर कई तरह की भ्रांतियां होती हैं। लड़कों को लगता है कि लड़कियों को समझना किसी के बस की बात नहीं है। कई लड़कों को लगता है कि लड़कियां उनके पैसों पर मरती हैं, उनसे ज्यादा उनके पैसों को अहमियत देती हैं।

कई लड़कों को लगता है कि लड़कियों को फालतू की बकवास करने की आदत होती है और वो बगैर सोचे-समझे कुछ भी कहती रहती हैं, लेकिन सवाल यही है कि आप उन्हें कितना जानते हैं, क्योंकि अगर आप उनसे जुड़ी कुछ खास बातों को जानेंगे तो उन्हें समझना आपके लिए बहुत आसान हो जाएगा। चलिए जानते हैं लड़कियों से जुड़ी वो पांच बातें, जो लड़कों को पता होनी चाहिए।

होती हैं ज्यादा इमोशनल

लड़कियां भले ही कितनी भी बातूनी क्यों न हों, लेकिन वे लड़कों के मुकाबले ज्यादा संवेदनशील होती हैं। लड़कियां छोटी-छोटी चीजों को देखकर डर जाती हैं। आपने भी यह देखा होगा कि वो छिपकली और कॉक्रोज को देखकर कैसे डर जाती हैं। लड़कियां ज्यादा इमोशनल होती हैं और अगर आप इस बात को अच्छी तरह से जान लेगें तो उन्हें समझना आपके लिए आसान हो जाएगा।

खुद की तारीफ सुनना

वैसे तो हर किसी को दूसरों से अपनी तारीफ सुनना बेहद अच्छा लगता है, लेकिन लड़कियों को अपनी तारीफ सुनना कुछ ज्यादा ही अच्छा लगता है। अगर आप लड़की के ड्रेस, आभूषण और खूबसूरती की तारीफ करते हैं तो उन्हें बेहद खुशी मिलती है। दरअसल, छोटी-छोटी बातों पर खुश होना और दुखी होना लड़कियों के स्वभाव में शामिल है

दिल की बात कहने में देरी

जिस तरह से लड़के अपने दिल की बात आसानी से लड़कियों से कह जाते हैं, लड़कियों के लिए अपने दिल की बात कहना उतना ही मुश्किल होता है। वैसे तो प्यार लड़का और लड़की दोनों करते हैं, लेकिन ज्यादातर लड़कियों के हिस्से में ही तोहमतें आती हैं। यही वजह है कि लड़कियां अक्सर अपने दिल की बात कहने में हिचकिचाती हैं और दिल की बात कहने में देर लगाती हैं।

 हंसना लड़कियों को है पसंद

वैसे तो हंसना हर किसी को अच्छा लगता है और जो अपनी बातों से लड़कियों को हंसाने का हुनर रखते हैं वो उन्हें बहुत पसंद करती हैं। दरअसल, लड़कियों को अच्छे सेंस ऑफ ह्यूमर वाले लड़के बहुत भाते हैं, इसलिए अगर आप भी किसी लड़की से प्यार करते हैं तो उन्हें हंसाने का कोई मौका हाथ से न जाने दें।

दोस्तों से देर तक बात करना

यह सच है कि लड़कियां लड़कों के मुकाबले ज्यादा बातें करती हैं और उन्हें अपने दोस्तों से देर तक लंबी बात करना अच्छा लगता है। वो अपने दोस्तों से दिल खोलकर बातें करती हैं। आलम तो यह है कि वो अपने पति से उतना खुलकर नहीं बोल पाती हैं, जितना कि वो अपने दोस्तों से कहती हैं. ऐसे में यह बहुत जरूरी हैं कि आप उनके साथी होने के साथ-साथ एक अच्छे दोस्त भी बनें।

बहरहाल, कई लड़कों को यह भी लगता है कि लड़कियों को मेकअप करना ज्यादा अच्छा लगता है, लेकिन सच तो यह है कि यह पूरी तरह से उनका व्यक्तिगत मसला होता है। अगर आप किसी से प्यार करते हैं तो उनके बारे में जानना आपके लिए बेहद जरूरी है, ताकि आपके दिल में उनको लेकर किसी तरह की कोई गलतफहमी न रह जाए।

Exit mobile version