Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आपकी कही ये बातें पार्टनर के दिल को पहुंचाती हैं ठेस

relationship goals

रिलेशनशिप टिप्स

प्यार के साथ नोंक-झोंक होना भी जरुरी है, लेकिन इसे एक सीमा तक ही रखना ठीक होता है। कभी-कभी ये झगड़े (Fight) बढ़ भी जाते हैं और हो सकता है कि आपकी कही गई कोई बात पार्टनर के दिल को ठेस पहुंचा दे। इससे आपके रिश्ते पर बुरा असर पड़ सकता है।

गुस्से (Anger) में पार्टनर से कहीं गई कुछ ऐसी बातें हैं जिनसे आपके पार्टनर का दिल टूट सकता है, जिसकी वजह से आपके रिश्ते में दरार आ सकती है या रिश्ता टूट भी सकता है। आइए जानते हैं कि वे कौन सी बातें हैं, जो गुस्से में भी पार्टनर से नहीं कहनी चाहिए।

किसी भी रिलेशन में एक दूसरे को वक्त देना जरुरी होता है। इसलिए हर पार्टनर को कोशिश करनी चाहिए कि एक दूसरे के लिए टाइम निकालें। लेकिन कभी-कभी शेड्यूल इतना विजी हो जाता है कि पार्टनर आपको टाइम नहीं दे पाता है।

आपको अपने पार्टनर से इस पर शांति के साथ बात करना चाहिए, और उसे समझना चाहिए, लेकिन गुस्से में आकर इतनी सी बात पर पार्टनर के लिए सेल्फिश जैसे शब्दों का इस्तेमाल करना उनके दिल के दुखा सकता है। इसलिए ऐसी बातें नहीं कहनी चाहिए।

शादीशुदा कपल्स के बीच झगड़े तो होते ही रहते हैं, लेकिन झगड़े को हमेशा अपने तक ही सीमित रखना सही रहता है। अपने झगड़े में कभी भी एक-दूसरे के माता-पिता या फैमिली के लिए अपशब्द नहीं बोलने चाहिए। इससे आपका रिश्ता टूट सकता है। इसलिए झगड़ा करते समय गुस्से में भी इस मर्यादा का ध्यान रखना जरुरी होता है।

ज्यादातर देखने में आता है कि पार्टनर एक दूसरे से गुस्से में कह देते हैं कि तुमसे शादी करना या तुम्हारे जैसे इंसान के साथ रिलेशन में आना मेरी सबसे बड़ी गलती थी। ये बात आपके पार्टनर के दिल को चुभ सकती है, जिससे आपके रिश्ते में दरार पड़ सकती है। इसलिए गुस्से में भी ऐसी बातें नहीं बोलनी चाहिए।

Exit mobile version