Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आपकी ये बातें कर सकती हैं आपकी गर्लफ्रेंड को नाराज

Partner

Partner

कोई भी रिलेशनशिप परफेक्ट नहीं होती हैं और कभी ना कभी दोनों पार्टनर में नोंकझोंक होती ही हैं। ऐसे में रूठना-मनाना चलता ही रहता हैं। कई बार गर्लफ्रेंड को मनाते समय या आम बोलचाल में पुरुष पार्टनर कई बार ऐसी बातें बोल जाते हैं जो उन्हें नाराज कर देती हैं और स्थिति और बिगड़ जाती हैं। यह बिगड़ती हुई स्थिति आपकी रिलेशनशिप के लिए घातक साबित हो सकती हैं। आज इस कड़ी में हम आपको उन्हीं बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जो कभी भी किसी लड़के को जाने-अनजाने में अपनी गर्लफ्रेंड (Girlfriend) नहीं कहनी चाहिए। आइये जानते हैं इन बातों के बारे में…

हर बार के यही नाटक हैं

कुछ रिलेशन में हर छोटी-छोटी बात पर बहस हो जाती है और जल्द ही सुलह भी हो जाती है। अब अगर ऐसे में अगर आप नाराज गर्लफ्रेंड (Girlfriend)  से गुस्से में आकर बोल देते हैं ‘ तुम्हारे हर बार के यही नाटक हैं’ तो वह और भी नाराज हो सकती है। इसलिए कभी भी ऐसी लाइनों का प्रयोग ना करें। उसे प्यार से मनाएं और मनमुटाव के कारणों को दूर करें। अगर आप ऐसा बोलते हैं तो गर्लफ्रेंड को इस बात से काफी ठेस पहुंचेगी।

बेवजह इमोशनल न हुआ करो

लड़कियां पुरुषों से ज्यादा इमोशनल होती हैं। ये उनकी पर्सनलिटी का हिस्सा है। ऐसे में अगर आप उनके भावनात्मक होने को उनकी कमजोरी मान कर ‘बात-बात पर इमोशनल न हुआ करो’ कहेंगे तो गलत करेंगे। गर्लफ्रेंड (Girlfriend) को लगेगा कि आप उन्हें समझने की कोशिश ही नहीं कर रहे हैं। आप उन्हें बदल देना चाहते हैं।

तुम प्यार के लायक नहीं हो

तुम्हें तो हर छोटी-छोटी बात पर झगड़ा करना है, बस। ‘तुम प्यार के लायक ही नहीं हो’। कई बार लड़के नाराज गर्लफ्रेंड (Girlfriend) से इस तरह के शब्दों का प्रयोग कर जाते हैं। लेकिन इस तरह के शब्दों को करने से पूरी तरह बचना चाहिए। अगर नाराज गर्लफ्रेंड (Girlfriend) से आप ऐसा कुछ बोल देते हैं तो उसे काफी हर्ट होगा और वो अधिक नाराज हो जाएगी।

सब्जी मंडी में आई हो कि डेट पर

पहली या दूसरी डेट पर ज्यादातर लड़कियां खूब तैयार होकर आती हैं। मगर फिर आगे की डेट्स में उनका असल लुक सामने आने लगता है। हो सकता है वो बिलकुल कैजुएल लुक में ही आपसे मिलने आ जाएं। अब इस समय ‘तैयार होकर मिलने आया करो’ जैसी बातें बिलकुल न कहें। गर्लफ्रेंड को ये लग सकता है कि आप ऊपरी सुंदरता को ही अहमियत देते हैं। वो जैसी हैं आप उन्हें वैसे ही अपना नहीं पाए हैं।

रहो नाराज, जब मन हो बात कर लेना

कई बार गर्लफ्रेंड (Girlfriend) चाहती हैं कि आप उन्हें समझें और लड़ाई की असली वजह को पहचानें। लेकिन अगर आप नाराज गर्लफ्रेंड से गुस्से में आकर बोल देते हैं कि ‘रहो नाराज, जब मन हो बात कर लेना’ तो ये बहुत गलत होगा। ऐसा करने से आपकी गर्लफ्रेंड को लगेगा कि आप उसे समझना ही नहीं चाहते और उसकी नाराजगी की आपकी नजर में कोई कीमत नहीं है इसलिए ऐसी बातें बोलने से बचें।

मैंने तुमसे प्यार करके ही गलती की

‘मैंने तुमसे प्यार करके ही गलती की’ इस तरह की बातें गर्लफ्रेंड (Girlfriend)  को कभी न बोलें। नाराज नहीं, नॉर्मल में भी कभी इस तरह की बात बोलने से बचें। यह बात गर्लफ्रेंड को सबसे अधिक हर्ट करेगी और आपकी पार्टनर रिलेशन तोड़ने में देरी भी नहीं करेगी।

रोज तुम्हारे पीरियड ही लगे रहते हैं

लड़कियों को पीरियड्स के दौरान कई सारे हार्मोनल बदलाव महसूस होते हैं। इसका असर उनके व्यवहार पर भी खूब दिखता है। मगर हर बात को इन्हीं दिनों से जोड़ कर देखना सही नहीं है। स्टॉप पीएमएसइंग’ या पीरियड का समय है इसलिए ऐसा बोल रही या चिड़चिड़ा रही हो’ जैसी बातें करने से बचें। इससे ऐसा लगता है कि आप सेंसिटिव बिलकुल नहीं है। आप उनकी बात की गहराई समझ ही नहीं रहे हैं।

Exit mobile version