Main Sliderख़ास खबरफैशन/शैलीराष्ट्रीय

इन टिप्स से ही बन सकती हैं आप खूबसूरत, लेकिन बरतें सावधानी

लाइफ़स्टाइल डेस्क। चेहरे के सुंदरता के लिए मेकअप का होना बेहद जरुरी है. बिना मेकअप के लड़कियां वैसे भी बाहर नहीं जाती. ऐसे में अगर आपको कहीं भी फंक्शन में जान हो तो आपको अलग लुक के लिए ये करना ही होता है. खूबसूरत दिखने के चक्कर में लडकियाँ मेकअप से जुड़ी कुछ ऐसी गलतियाँ कर बैठती हैं जो उनका रूप सँवारने की बजाय बिगाड़ते हैं. इसलिए जान लें वो टिप्स जिसके बारे में आपको बताने जा रहे हैं.

* चेहरे को फ्रेश और नेचुरल लुक देने के लिए सबसे पहले कंसीलर का इस्‍तेमाल करें. इसके लिए कंसीलर के दो शेड का इस्तेमाल करें. लाइट कंसीलर को आंखों के पास लगाएं और डार्क कंसीलर को चेहरे के बाकी हिस्‍सों पर एप्‍लाई करें.

* अगर चेहरे की खूबसूरती को निखराना चाहती हैं तो हमेशा ध्‍यान रखें कि लिप्‍स पर डार्क लिपस्टिक लगाएं और चेहरे का मेकअप हल्‍का रखें.

* अपने लिप्‍स को सुंदर और बोल्‍ड दिखाने के लिए सबसे पहले लिप्‍स पर कंसीलर लगाएं. उसके बाद जिस कलर की लिपस्टिक आप लगाने जा रही हैं उसी कलर के लिपलाइनर से होठों की आउटलाइनिंग करें. इससे आपकी लिपस्टिक लंबे समय तक टिकी रहेगी.

* आँखों के लिए सबसे पहले लाइट कलर के फाउंडेशन से बेस तैयार कर लें. इसके बाद हल्‍के ग्रे कलर की आईलाइनर पेंसिल से ऊपर से नीचे की ओर लाइनर लगाएं. बाद में इसे उंगलियों की सहायता से स्‍मज कर दें. इससे स्‍मोकी लुक आता जाता है. इसके बाद मसकारा लगाएं.

* बालों को फटाफट सेट करने के लिए थोड़ी सी मात्रा में फेस क्रीम लगाने से उनमें चमक आ जाएगी. ऐसा करने से रूखे बाल भी सही दिखने लगते हैं. आप चाहें तो रूखे बालों के लिए सीरम या फिर जेल लगाकर भी बालों को सेट कर सकती हैं.

loading...
Loading...