Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

थकी हुई आंखें बिगाड़ देती हैं मेकअप तो अपनाएं ये टिप्स

makeup

makeup

आंखें चेहरे की खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करती हैं। लेकिन दिनभर के काम के बाद इन आंखों पर थकान हावी होने लगती है। जिसका नतीजा होता है कि जब आप मेकअप भी करती हैं तो ये थकान को छिपा नहीं पाते। जिसकी वजह से चेहरे पर फ्रेशनेस नहीं दिखती। अगर आप भी इस तरह की समस्या से जूझ रहे हैं तो इन घरेलू उपायों से आंखों की थकान को दूर किया जा सकता है। आगे की स्लाइड में जानिए क्या हैं वो घरेलू नुस्खें, जो आंखों को तरोताजा दिखाने में मदद करेंगे।

लगातार कंप्यूटर और मोबाइल पर काम करने से आंखों में थकान होना स्वाभाविक है। जिसकी वजह से आंखे रोशनी के प्रति अधिक संवेदनशील हो जाती हैं। साथ ही सिर में भारीपन और दर्द होना शुरू हो जाता है। इन सबसे बचने के लिए ये उपाय जरूर काम आएंगे।

कुछ घरेलु नुस्खे आंखों के दर्द से राहत दिलाने में काफी मदद करते हैं। जैसे मुंह में पानी भरकर आंखों में पानी का छींटा मारना। इस क्रिया को दिन में दो से तीन बार करने से आंखों को तरोताजगी का अनुभव होता है। साथ ही आंखों में होने वाली जलन और दर्द से फौरन राहत मिलती है।

इसके साथ ही कुछ और घरेलू नुस्खें हैं जो आंखों की थकान से राहत दिलाते हैं। एक कटोरी में ठंडा पानी ले लें। अब इसमें एक चम्मच गुलाबजल की मिला लें। एक साफ सूती हल्के रंग का कपड़ा लेकर इसे गुलाबजल वाले पानी में भिगोकर पांच मिनट के लिए दोनों आंखों पर रखकर छोड़ दें। दिन में दो से तीन बार ये क्रिया करने से आंखों को काफी राहत मिलती है।

Exit mobile version