Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इन टिप्स से समय पर होगा हर काम, झंझटों से मिलेगा छुटकारा

Work

आजकल की भागदौड़ भरी बिजी लाइफ में हर किसी को जल्दी है। किसी को ऑफिस जाने की, किसी को स्कूल तो किसी को और भी बहुत से कामों (Work) की करने की जल्दी रहती है। खास कर महिलाओं के पास और वर्किंग वुमेन के पास वक्त कम और काम ज्यादा होते हैं। ऐसे में अपने कामों को निपटाएं कैसे की बिना किसी झंझट के आप सारे काम एक साथ कर लें।

घर के डिशवॉशर में बर्तन धोने के साथ ही बच्चों के खिलौने और दूसरी प्लास्टिक के सामान को भी धो लें। इससे दूसरी चीजों में धुलाई के कामों में लगने वाला वक्त बच जाएगा।

कार्पेट, गद्दे लगे फर्नीचर और मैट्रेस पर बेकिंग सोडा छिड़क कर 15 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद वैक्युम क्लीनर चला लें। लिंटरोलर अगर घर में है तो हर छोटी जगह की साफ-सफाई इससे ही करें। इसकी मदद से आपका काम झटपट हो जाएगा।

अगर घर में जानवर हैं तो उसके बालों की सफाई का सबसे अच्छा तरीका है कि एक गीले रबर ब्रश को हर उस जगह चला लें जहां उसके बाल झड़ते हों। डैशबोर्ड में गंदे धब्बों को मिटाने के लिए एक पुरानी जुराब में कोई क्लीनिंग सॉल्युशन डालें और चलाएं। देखिए बिना किसी मेहनत के कैसे चमकने लगेगा।

घर की साफ-सफाई में अपने गैजेट्स की सफाई भी उतनी ही महत्वपूर्ण है। आपके फोन में शायद टॉयलेट सीट से भी ज्यादा किटाणु होते हैं और हम इसकी कभी सफाई भी नहीं करते हैं। मोबाइल, रिमोट को साफ करने का सबसे अच्छा तरीका है कि एल्कोहल वाइप्स लें और उससे इन्हें साफ करें।

Exit mobile version