Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कामों में नहीं मिल रही सफलता, तो मंगलवार को करें लौंग का ये उपाय

Cloves

Cloves

कभी कभी व्यक्ति अपने गृह नक्षत्रों और कुंडली व भाग्य से परेशान रहता है। उसे कुछ समझ नहीं आता वह क्या करें और क्या न करें। ऐसे में लाल किताब और ज्योतिष शास्त्र में कई टोटके और उपाय बताए गए हैं।

आज हम आपको छोटी सी लौंग (Clove)  के कुछ टोटके के बारे में बताने जा रहे जिन्हें अपना कर आप अपनी पैसों की किल्लत, कामों में जो बाधा आ रही हो उन्हें दूर कर सकते है। इतना ही नहीं इन उपायों से आप अपनी किस्मत अजमा सकते है।

जिन लोगों की कुंडली में राहु और केतु ग्रह अशुभ स्थिति में हों तो यह दोष दूर करने के लिए हर शनिवार को लौंग (Clove) का दान करें। ऐसा करने से राहु-केतु दोष से राहत मिलती है।

हर शनिवार को शिवलिंग पर लौंग (Clove) अर्पित करने से भी राहु-केतु दोष से राहत मिलती है। बेहतर होगा कि 40 दिन तक लगातार ये उपाय करें। इससे कष्‍ट कम होंगे और जीवन में खुशहाली आती है।

यदि कामों में असफल हो रहे हों या बार-बार रुकावटें आ रही हों तो घर से निकलते समय मुंह में लौंग रख लें और फिर कार्यस्‍थल पर पहुंचकर अपने ईष्‍ट देव से सफलता दिलाने की प्रार्थना करें।

यदि तमाम कोशिशों के बाद भी कामों में सफलता न मिल रही हो तो मंगलवार को हनुमानजी की के सामने चमेली के तेल का दीपक जलाएं और दीपक में कुछ लौंग डाल दें। फिर हनुमान चालिसा का पाठ और आरती करें। 21 मंगलवार तक यह उपाय करें।

यदि लगातार धन हानि हो रही हो या धन की आवक रुक गई हो तो शुक्रवार के दिन मां लक्ष्‍मी की पूजा करें। पूजा में 5 लौंग और 5 कौड़ियां भी रखें. अगले दिन इन चीजों को लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी या फिर धन स्‍थान पर रख दें. इससे मां लक्ष्मी की कृपा होगी और घर में बरकत होने लगेगी।

Exit mobile version