Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बहुत खूबसूरत है 70 साल पुराना ये फ़ार्म हाउस, लेकिन जो भी अंदर गया वो…..

कुछ जगहें इतनी सुंदर होती हैं, कि आप इनके अंदर जाकर देखने से खुद को रोक नहीं पाते। एक अर्बन एक्सप्लोरर को ऐसा ही फार्महाउस दिखा, जो 20 सालों से यूं ही पड़ा था। उसने इस सुनसान पड़े फार्महाउस में जाकर देखा, तो तमाम घिनौने राज़ सामने आने लगे।

फार्महाउस की खासियत ये है कि 1950 के डेकोरेटिव स्टाइल में बना है। देखकर ही लगता है कि ये काफी सुंदर रहा होगा। हालांकि इस जगह पर रहने वाले लोग इतने अच्छे नहीं थे, जिस बात की गवाही यहां का एक वीरान पड़ा कमरा देता है। इस कमरे की खूंटियों से लेकर फर्श तक पर दरिंदगी के निशान मौजूद हैं।

बेहद खूबसूरत बनाया गया है फार्महाउस

फार्महाउस को देखते हुए लगता है कि करीब 70 साल पहले इसे बनाया गया होगा। हैरानी की बात ये है कि यहां 20 साल से कोई नहीं आया, फिर भी हर कमरे में बेड इतने सलीके से लगे हुए हैं, मानो कोई आकर इन पर सोने वाला है। North Herefordshire में मौजूद इस घर में रहने वाले लोगों के कपड़े भी साफ-सुथरा हालत में मिले हैं, हालांकि उन्हें किसी ने छुआ नहीं है। इसकी मरम्मत नहीं होने की वजह से कई जगहों पर छत और फर्श टूटी हुई हैं। वॉलपेपर भी उजड़े हुए हैं, लेकिन बिल्डिंग की डिज़ाइन आज भी काफी सुंदर है।

आउटहाउस में जो था, उसे देखकर निकली चीख

घर बहुत सुंदर था, लेकिन फार्महाउस में बने आउटहाउस का दरवाज़ा खोलने ही यहां बहुत अजीबोगरीब चीज़ें थीं। खूंटियों से सूअर की खालें लटकी हुई थीं और मकड़ी के जालों के साथ ज़बरदस्त सीलन की दुर्गंध भी आ रही थी। बताया जाता है कि इस फार्महाउस के मालिक को जानवरों के साथ दुर्व्यवहार और उनकी हत्या के लिए सज़ा भी दी गई थी।

HC का अहम फैसला, कहा- शादी का झांसा देकर यौन संबंध बनाना कानून में दुराचार होना चाहिए

साल 2016 में जब कुछ ऑफिसर यहां आए, तो उन्हें तमाम भेड़-बकरियां और उनके बच्चे बीमार हालत मिले। उनका इलाज भी नहीं कराया गया था. इसके अलावा आउटहाउस के अंदर मरी हुई तमाम भेड़ें भी मिली थीं। कुछ के कंकाल तो अब भी यहां मौजूद हैं।

फार्महाउस के घर को जितनी खूबसूरती से सजाया गया है, निश्चित तौर पर इतने खूबसूरत यहां रहने वाले लोग नहीं थे। उन्होंने जानवरों के साथ काफी बदसलूकी की थी। जिसके निशान इस सुंदर जगह को भी बदसूरत बना रहे हैं।

Exit mobile version