Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ये कार बनी लोगों की पहली पसंद, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

Honda Cars की एक सस्ती सेडान अब 2 लाख लोगों से ज्यादा की पसंद बन चुकी है। कंपनी ने इंडियन मार्केट में इस सेडान का पहला मॉडल 2013 में उतारा था और अब 2018 में लाए गए दूसरी पीढ़ी के मॉडल की डिलीवरी भी 2 लाख को पार कर चुकी है। जानें क्या खास है इस सेडान में और कितनी है इसकी कीमत…

Honda Cars India Limited ने अपनी दूसरी पीढ़ी की Honda Amaze की 2 लाख डिलीवरी पूरी कर ली है। इस कार की कुल सेल में से 68% डिमांड टियर-2 और टियर-3 शहरों से है।

2 लाख कारों की डिलीवरी पूरा करने पर कंपनी के सीईओ गाकू नकानिशी ने कहा, ‘होंडा अमेज़ हमारे लिए एक महत्वपूर्ण प्रोडक्ट है। इसे इंडियन कस्टमर्स के हिसाब से बनाया गया है, और कंपनी की सेल में सबसे अधिक वॉल्यूम इसी कार का है।’

BSF ने पकड़ा पाक से आया चीन निर्मित ड्रोन, कैप्टन ने सीएम चन्नी पर कसा तंज

होंडा अमेज़ एक आधुनिक सेडान है। ये डिजाइन में बोल्ड और बेहतर इंटीरियर, ड्राइविंग पर्फोर्मेंस, एडवांस फीचर्स और सेफ्टी टेक्नीक के साथ आती है। इसमें होंडा का फेमस 1.2 लीटर i-VTEC पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर i-DTEC डीजल इंजन ऑप्शन मिलता है। दोनों विकल्पों में मैनुअल और सीवीटी वर्जन मौजूद है। Honda Amaze कंपनी की 95% Make In India कार है।

Honda Amaze के 2013 और 2018 दोनों जेनरेशन के अब तक कुल 4.6 लाख से अधिक ग्राहक बन चुके हैं। ये कंपनी की एंट्री लेवल कार है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 6।32 लाख रुपये से शुरू होकर 11.15 लाख रुपये तक है।

Exit mobile version