Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ये चुनाव सोनार बांग्ला के निर्माण का संकल्प है : पीएम मोदी

पीएम मोदी

पीएम मोदी

खड्गपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल के खड्गपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार भाजपा को पांच साल का मौका दीजिए। बंगाल से 70 साल की बर्बादी को मिटा देंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सही मायनों में भारतीय जनता पार्टी बंगाल की पार्टी है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बंगाल के विकास को नई ऊंचाईयों पर ले जाना चाहते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण में कहा कि बाबा साहेब के बनाए संविधान ने प्रत्येक भारतीय को वोट की आजादी दी है, लेकिन बंगाल में ममता बनर्जी ने वोट करने की आपकी ताकत को छीना है। 2018 के पंचायत चुनाव में जिस तरह दीदी ने आपके अधिकारों को कुचला, वो दुनिया ने देखा है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ये चुनाव केवल मुख्यमंत्री, विधायक बदलने का नहीं है बल्कि सोनार बांग्ला के निर्माण का संकल्प है।

प्रधानमंत्री मोदी ने रैली में कहा कि मैं बंगाल के लोगों को आश्वस्त करता हूं कि अब दीदी को लोकतंत्र को कुचलने नहीं दिया जाएगा। पुलिस और प्रशासन को भी याद रखना चाहिए कि संविधान और लोकतंत्र की मर्यादाओं से बड़ा कुछ नहीं होता है। पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल की भलाई के लिए खुद को खपा देंगे। ममता बनर्जी को आड़े हाथ लेते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यहां सिर्फ एक ही उद्योग चलने दिया गया है और वह माफिया उद्योग।

पीएम मोदी ने रैली में कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से बीते सालों में बंगाल के लिए 33 लाख पक्के घर स्वीकृत किए गए हैं। इनमें से लाखों घर अब भी पूरे नहीं हो पाए हैं। दीदी को लगता है कि इन सब योजनाओं का फायदा लोगों को होगा तो वो मोदी को आशीर्वाद देंगे। पीएम मोदी ने आगे कहा कि शहरों में रेहड़ी-ठेला चलाने वाला गरीब पूछ रहा है कि उनको पीएम स्वनिधि के तहत आर्थिक मदद सही से क्यों नहीं मिली? आज बंगाल की बहनें पूछ रही हैं कि हर घर जल पहुंचाने के लिए टीएमसी सरकार को जो पैसा दिया था, वो पैसा तिजोरी में रखकर क्यों बैठ गईं? प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अगर आपको मोदी को क्रेडिट नहीं देना था, तो मत दीजिए लेकिन आपने गरीब के पेट पर लात क्यों मारी?

बंगाल की जनता दस साल का हिसाब मांग रही है दीदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि ममता बनर्जी से बंगाल की जनता पिछले दस साल का हिसाब मांग रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने ममता पर तंज कसते हुए कहा कि अम्फान चक्रवात का हिसाब मांगो तो दीदी गुस्सा हो जाती हैं, राशन चोरी का जवाब मांगो तो जेल में डाल दिया जाता है और कोयला घोटाले पर जवाब मांगो तो पुलिस से डंडे मरवाए जाते हैं।

खेला खत्म होबे, विकास आरंभ होबे

प्रधानमंत्री मोदी ने रैली में ममता बनर्जी के नारे खेला होबे पर पलटवार करते हुए कहा कि अब बंगाल में खेला खत्म होगा और विकास शुरू होगा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ममता बनर्जी ने बंगाल के युवाओं के दस साल खराब कर दिए। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज पश्चिम बंगाल में शिक्षा की क्या स्थिति है, ये खड्गपुर के लोग बहुत अच्छी तरह जानते हैं। शिक्षक भर्ती के नाम पर यहां का युवा कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने के लिए मजबूर हैं।

दीदी ने बंगालियों के साथ किया विश्वासघात

प्रधानमंत्री मोदी ने रैली में ममता बनर्जी के शासन पर हमला बोलते हुए कहा कि यहां पश्चिम बंगाल में दीदी, विकास की हर योजना के सामने दीवार बनकर खड़ी हो गई हैं। आपने दीदी पर भरोसा किया, लेकिन दीदी ने आपको दुर्नीति दी, आपके साथ विश्वासघात किया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज दीदी, दस ‘ओन्गीकार’ की बात कर रही हैं। बंगाल के लोगों ने आपको दस साल सेवा का अवसर दिया था लेकिन आपने उन्हें लूट-मार से भरे दस साल दिए। आपने उन्हें दस साल का भ्रष्टाचार दिया। आपने उन्हें दस साल का कुशासन दिया।

रैली में पीएम मोदी ने कहा कि मुझे गर्व है कि मेरी पार्टी के पास दिलीप घोष जैसे अध्यक्ष हैं। उन पर अनेक हमले हुए, मौत के घाट उतारने की कोशिशें हुईं लेकिन वो बंगाल के उज्ज्वल भविष्य का प्रण लेकर चल पड़े और आज पूरे बंगाल में नई ऊर्जा भर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बंगाल ने कांग्रेस के कारनामें देखे हैं, वामदल की बर्बादी को अनुभव किया है और टीएमसी ने आपके सपनों को कैसे चूर-चूर किया है।

Exit mobile version