Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आपके लुक को परफेक्ट बनाएंगे ये हेयरस्टाइल

Hairstyle

Hairstyle

इस भागदौड़ की जिंदगी में खुद के लिए समय निकालना बहुत मुश्किल हो जाता हैं। खासतौर से महिलाओं को अपने तैयार होने के लिए। इसमें सबसे ज्यादा परेशान करते हैं उन्हें उनके बाल जिन्हें बनाने में कई घंटे निकल जाते हैं। लड़कियां ऐसी हेयरस्टाइल (Hairstyle) चाहती हैं जो उनके लुक को आकर्षक बनाने का काम करें। ऐसे में आज इस कड़ी में हम आपके लिए कुछ ऐसी हेयरस्टाइल लेकर आए हैं जो मिनटों में तैयार हो जाती हैं और हर ड्रेस के साथ मैच करती हैं।

तो आइये जानते हैं इन हेयरस्टाइल (Hairstyle) के बारे में-

फनी बन

बालों को परफेक्ट स्टाइलिश लुक देने का समय नही है तो परेशान ना हों। बस सारे बालों पर कंघी कर इन्हें अच्छे से सुलझा लें। फिर आगे की तरफ से बालों को उंगलियों की मदद से पीछे की ओर ले जाएं और आधे बालों का एक छोटा सा बन बनाकर तैयार करें। नीचे के बालों को वैसे ही खुला छोड़ दें। तैयार है आपका स्टाइलिश फनी बन। जो कि मिनटों में बनकर तैयार हो जाएगा।

टेक्स्चर्ड बन

अगर आपके पास काम इतना ज्यादा है कि बालों को ठीक से बनाने या कंघी करने का भी समय नही है। तो परेशान ना हो, इस आसान से बन को फटाफट बनाकर तैयार हो सकती हैं। इस बन को बनाने के लिए बस कंघी के रूप में आपकी उंगलियों की जरूरत है। सारे बालों को उंगलियों की मदद से पीछे की ओर ले जाकर लो पोनीटेल बांध लें।

फिर इस पोनी टेल को ट्विस्ट करें और चोटी के सारे बालों को उसके चारो ओर घुमाकर बन बना लें। मेसी से दिख रहे इस बन को ऐसे ही छोड़ दें। ये स्टाइलिश बन हर आउटफिट के साथ मैच करेगा। बस ध्यान रखे कि आपके बहुत छोटे बाल ना हो जो हवा की वजह से उड़ते हुए नजर आएं।

स्लीक पोनीटेल

बालों को परफेक्ट हेयरस्टाइल में बदलने में काफी वक्त लगता है। क्योंकि अगर आप खुले बाल भी रखने वाली हैं तो स्ट्रेटनर की मदद से इन्हें मैनेज करने लायक बनाना पड़ता है। जिसमें काफी सारा वक्त लग जाता है। ऐसे में स्लीक पोनीटेल बनाकर तैयार करें। इसके लिए बस बालों को मिड पार्टीशन में बांटकर अच्छे से कंघी करें।

जिससे कि आगे की तरफ से सारे बाल अच्छे से सेट हो जाएं। अब इन सारे बालों को पीछे की तरफ ले जाकर पोनी बना लें। बस पीछे पोनी के बालों को कंघी करने की जरूरत नही है। ये आसान सी हेयरस्टाइल बिना किसी मेहनत के बनकर तैयार हो जाएगी।

Exit mobile version