Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इस हॉलीवुड सिंगर ने कोविड-19 वैक्सीन की रिसर्च में दान किए 1 मिलियन डॉलर

अंतर्राष्ट्रीय डेस्क.   हाल ही में New England Journal of Medicine ने बताया कि हॉलीवुड सिंगर डॉली पार्टन ने अमेरिकी दवा निर्माता कंपनी Moderna की कोरोना वैक्सीन रिसर्च के लिए 1 मिलियन डॉलर दान किए थे. मुख्य रूप से कंट्री सिंगर के रूप में जाने जानी वाली डॉली रेबेका पार्टन एक अमेरिकी गीतकार,अभिनेत्री, लेखक, बिजनेसवुमन और मानवतावादी भी हैं.बता दें कि डॉली ने साल 2020 की शुरुआत में Vanderbilt University के कोविड-19 रिसर्च फंड में पैसे दान किये थे. हालांकि डॉली को इस बात का अंदाजा भी नही था कि उनका ये सहयोग इतना काम आएगा.

इन 12 अजीबों-गरीब गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के बारे में सुन के आप भी पड़ जाएंगे हैरत में

अमेरिका की सुपरहीरो हैं डॉली पारटन

इस वैज्ञानिक डिस्कवरी में अपना नाम जुड़ा देखकर खुद डॉली पारटन हैरान हैं. उन्होंने एनबीसी के साथ अपने इंटरव्यू में हैरानगी जताते हुए कहा, ”हां, मुझे यह आज सुबह (मंगलवार को) समझ आया.” जब उनसे डोनेशन के बारे में पूूछा गया तब डॉली ने कहा, ”मैं खुश हूं कि मैं किसी की मदद के लिए कुछ कर सकती हूं. जब मैंने कोविड फंड के लिए पैसे डोनेट किये थे तब मैं बस कुछ अच्छा करना चाहती थी और अब अच्छा हो गया है. उम्मीद करती हूं हमें जल्द ही कोई इलाज मिलेगा.”

असल में डॉली पारटन ने अप्रैल 2020 में Vanderbilt University Medical Center को अपने दोस्त Dr. Naji N. Abumrad के सम्मान में 1 मिलियन डॉलर डोनेट किए था. उस समय यह मेडिकल सेंटर कोरोना वायरस के मरीजों का बेहतर इलाज करने की कोशिश कर रहा था. डॉली पारटन की तारीफ हर जगह हो रही है.

अब पता चला है कि डॉली पारटन के डोनेशन का कुछ हिस्सा Moderna के पास गया था, जिसने इस हफ्ते कोरोना की वैक्सीन निकली है, जो 95% इफेक्टिव है. Moderna अभी तक की सबसे सफल दो वैक्सीन्स में से एक है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि इसकी बिक्री इस साल के अंत से शुरू हो जाएगी. VUMC के वैक्सीन रिसर्च प्रोग्राम के डायरेक्टर Dr. Buddy Creech का कहना है, ‘Pfizer और अब Moderna के रिजल्ट्स से सभी को बहुत प्रोत्साहन मिला है.’

सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ

डॉली पारटन के इस योगदान के चलते उनके फैन्स बेहद खुश हैं. तमाम फैन्स सोशल मीडिया पर उनकी तारीफ कर रहे हैं. कुछ का कहना तो यह तक है कि डॉली ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से ज्यादा योगदान कोरोना की वैक्सीन ढूंढने में दिया है. कुछ उन्हें नोबेल पीस प्राइज देने की मांग कर रहे हैं.

Exit mobile version