Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

चेहरे को ऐसे डिटॉक्स करती हैं अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा

हर महिला चाहती है कि उसका चेहरा भी ग्लो करें , लेकिन इस तनाव और भाग दौड़ भरी लाइफ में ऐसा कर पाना थोडा मुश्किल हो जाता है जिस कारण वक़्त से पहले चेहरा मुरझाने लगता है। अपने सुस्त चेहरे को देख कर गुस्सा आने लगता है। सही तरह से डिटॉक्सीफाई न होने के कारण त्वचा डल हो जाती है। चाहे आप घर में रहें या फिर रोजाना बाहर जाएं, चेहरे को हर रोज़ डिटॉक्स करना चाहिए।

ऐसा करने से स्किन में नमी बनी रहती है साथ ही त्वचा में चमक आती है। बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री अपनी स्किन को नियमित डिटॉक्स करती हैं। इसलिए उनकी स्किन हलेशा ग्लो करती रहती हैं। लेकिन सबसे पहले ये जान लेने है कि फेस या स्किन डिटॉक्स का क्या मतलब है?

चेहरे और त्वचा दिन भर में प्रदूषकों, गंदगी और अशुद्धियों के संपर्क में आते हैं। जब हम त्वचा को डिटॉक्स करते हैं या अपने आहार में बदलाव करते हैं, तो चेहरे की सुस्ती दूर हो जाती है और त्वचा पर चमक लौट आती है। बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा चेहरे पर चमक लाने के लिए फेस मास्क का इस्तेमाल करती हैं। वह नीम फेस पैक का ज्यादा इस्तेमाल करती हैं। यह पीसे हुए नीम के पत्तों में दही, गुलाब जल और दूध मिलाकर अपने चेहरे पर लगाती हैं। यह फेस पैक त्वचा को डिटॉक्सीफाई करने में मदद करता है।

त्वचा को साफ़ करने के लिए डिटॉक्सीफाइंग बाथ फायदेमंद है। गुनगुने पानी में एप्सम साल्ट या कोई अन्य बाथ साल्ट और एसेंशियल ऑयल मिलाएं। इस पानी से स्नान करें।

Exit mobile version