Main Sliderख़ास खबरफैशन/शैलीराष्ट्रीय

ये है ऐश्वर्या की खूबसूरत त्वचा का राज, आप भी पा सकते हैं चमकता चेहरा

लाइफ़स्टाइल। विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय बच्चन की सुंदरता की जितनी तारीफ की जाए वो कम है। 46 साल की उम्र में भी यह आज की एक्ट्रेसेस को टक्कर देती हैं। अवॉर्ड्स समारोह में इनके लुक्स की प्रशंसा करते कोई नहीं थकता। उनके जैसी त्वचा पाना हर किसी की चाहत होती है। हर जिंदगी के एक आर्टिकल ने बताया कि ऐश्वर्या राय बच्चन अपनी स्किन के लिए नेचुरल चीजों की मदद लेती हैं। बाजार में मिलने वाले महंगे प्रोडक्ट्स के जगह उूटन का इस्तेमाल करती हैं। आइए जानते हैं और किस प्रकार वह अपनी स्किन का ध्यान रखती हैं-

उबटन का करती हैं इस्तेमाल- कॉस्मेटिक्स के रेगुलर यूज से ऐश्वर्या बहुत दूर रहती हैं। ऐश्वर्या राय घरेलू नुस्खों पर ज्यादा यकीन करती हैं। अपनी त्वचा की चमक को बरकरार रखने के लिए वो घर पर हल्दी, बेसन और दूध की बनी उबटन का इस्तेमाल करती हैं। वे अपनी त्वचा को मॉइश्चराइज करने के लिए दही का इस्तेमाल करती हैं। इसके अलावा वह फ्रेश खीरे को क्रश करके अपने चेहरे पर उसका भी मास्क लगाती हैं। वहीं ब्यूटी प्रॉडक्ट्स में वह सिर्फ मैक का उपयोग करना ही पसंद करती हैं।

सामान्य है रहन सहन- ऐश्वर्या को सिंपल चीजें आती हैं पसंद। वो खूब फल और सब्जियां खाती हैं। वो तली-भुनी चीजों से दूर रहती हैं और बॉइल्ड फूड ही खाती हैं। इसके अलावा इस बात का ध्यान रखती हैं कि हमेशा बैलेंस्ड डाइट ही लें।

फेस पर चमक लाता है पानी- ऐश्वर्या राय बच्चन 46 प्लस होने के बावजूद बहुत यंग नजर आती है। उनकी यूथफुल त्वचा का राज है बहुत ज्यादा मात्रा में पानी पीना। इससे उनके चेहरे का ग्लो हमेशा ही बरकरार रहता है। खुद को हाइड्रेटेड रखने के लिए वो जितना हो सके उतना पानी पीती हैं। पानी, शरीर में मौजूद टॉक्सिन्स को बाहर निकालने में मदद करता है और इसका सीधा असर आपकी स्किन और फेस पर दिखने लगता है।

जिम जाने में नहीं है विश्वास- दूसरी बॉलीवुड हीरोइनों की तरह आप ऐश्वर्या को जिम के बाहर नहीं देखेंगे। ऐश्वर्या राय जिम को ज्यादा प्राथमिकता नहीं देती हैं। वो खुद को फिट रखने के लिए वॉक और पॉवर योग पर भरोसा करती हैं। थोड़ा एक्सरसाइज और हेल्दी डाइट को फॉलो करने से कोई भी हेल्दी और ग्लोइंग स्किन पा सकता है।

loading...
Tags