यह मोबाइल एप बताएगा कौन से ATM में है पैसा, ऐसे करें इस्तेमाल

एटीएम नियर में विथ कॅश
Loading...

नई दिल्ली। कई बार ऐसा होता है कि आप किसी एटीएम में पैसे निकालने के लिए जाते हैं लेकिन वहां जाने पर आपको पता चलता है कि एटीएम में पैसा ही नहीं है। ऐसे में आपका पूरा समय बर्बाद हो जाता है और आपको किसी अन्य एटीएम की तलाश करनी पड़ती है। ऐसे में एक आपकी मदद कर सकता है। इस एप से आप पता लगा सकते हैं कि आपके आसपास कहां पर एटीएम और कौन-से एटीएम में पैसा है?

सबसे पहले एटीएम लोकेटर की बात करें तो आप गूगल प्ले-स्टोर से ATM Locator एप फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। इस एप के जरिए आप पता लगा सकते हैं कि आपके आसपास कहां-कहां एटीएम है। खास बात यह है कि यह एप भारत से बाहर जाने पर भी काम करता है। इस एप में मैप के जरिए एटीएम की लोकेशन दिखती है।

यह यूनियन बैंक का एटीएम लोकेटर एप है। इस एप की मदद से आप पता लगा सकते हैं कि आपके आसपास एटीएम कहां पर है और कौन-से एटीएम में पैसा है। यह एप आपकी अंतिम निकासी के आधार पर एटीएम का सुझाव देता है।

यह एप 0-10 किलोमीटर की रेंज तक के एटीएम के बारे में जानकारी देता है। इस एप में हरे निशान के साथ दिखने वाले एटीएम में कैश होगा। इसकी मदद से आप यूनियन बैंक का नजदीकी ब्रांच भी सर्च कर सकते हैं। यह एप गूगल प्ले-स्टोर पर आपको फ्री में मिल जाएगा।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए SBI Finder नाम से एक एप लॉन्च किया है। इस एप के जरिए आप एसबीआई के एटीएम के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं। यह एप यह भी बता सकता है कि कौन-सा एटीएम काम कर रहा है और कौन-सा नहीं कर रहा है। इसमें एप में एटीएम लोकेशन सर्च करने की भी सुविधा है।

Loading...
loading...

You may also like

क्यों पहनी जाती है केरल में सफेद और गोल्ड साड़ी, जानते है इसके पीछे का इतिहास

Loading... 🔊 Listen This News असंख्य पैटर्न और