Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आर्यन खान को गिरफ्तार करने वाला ये NCB अधिकारी इस दिन हो जाएंगे रिटायर

Sameer Wankhede

Sameer Wankhede

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को मुंबई से गोवा जाने वाले क्रूज से गिरफ्तार करके सुर्खियों में आये एनसीबी मुंबई जोन के डायरेक्टर समीर वानखेड़े का कार्यकाल खत्म होने जा रहा है। एनसीबी ने कहा है कि नवाब मलिक के निशाने पर आये इस अधिकारी ने सेवा विस्तार की भी मांग नहीं की है।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने बताया है कि मुंबई जोन के डायरेक्टर और समीर वानखेड़े का कार्यकाल 31 दिसंबर को खत्म हो रहा है। भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के इस तेज-तर्रार आईपीएस, जो कई महत्वपूर्ण पदों पर काम कर चुका है, ने सरकार से सेवा विस्तार देने की मांग नहीं की है।

एनसीबी ने अपने बहुचर्चित अधिकारी समीर वानखेड़े के कार्यकाल के बारे में जो जानकारी दी है, उसमें कहा गया है कि एनसीबी मुंबई जोन के डायरेक्टर के रूप में उन्होंने 96 लोगों को गिरफ्तार किया। वर्ष 2020 में अगस्त से दिसंबर के बीच में उन्होंने 28 मुकदमे दर्ज किये। वहीं, वर्ष 2021 में कुल 117 केस दर्ज किये।

वर्ष 2021 में उन्होंने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए ड्रग्स का सेवन और इसके कारोबार से जुड़े 234 लोगों को गिरफ्तार किया। इस दौरान 117 केस दर्ज किये गये। समीर वानखेड़े के नेतृत्व में कार्रवाई करते हुए एनसीबी ने 1791 किलो ड्रग्स जब्त की।

अखिलेश के OSD रहे जैनेंद्र समेत तीन सपा नेताओं पर इनकम टैक्स का छापा

मुंबई जोनल डायरेक्टर की अगुवाई में की गयी कार्रवाई में एनसीबी ने जो ड्रग्स जब्त किये, उसका बाजार मूल्य करीब 1000 करोड़ रुपये थी। इतना ही नहीं, समीर वानखेड़े ने 11 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति भी जब्त की।

समीर वानखेड़े के वकील ने कोर्ट में जमा किये जन्म और जाति प्रमाणपत्र, कहा-बहुत हुआ दाऊद, अब और नहीं।।।

ज्ञात हो कि शाहरुख खान के बेटे की गिरफ्तारी के बाद महाराष्ट्र के मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता नवाब मलिक ने उन पर कई गंभीर आरोप लगाये थे। नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े और उनके परिवार पर व्यक्तिगत टिप्पणी भी की थी। हालांकि, बाद में उन्हें कोर्ट में बिना शर्त माफी मांगनी पड़ी थी।

Exit mobile version