इस सर्दी में फैशन का नया ट्रेंड, जो देगा आप को एक नया लुक

Please Share This News To Other Peoples....

लखनऊ।  सर्दी के दिनों में गर्म कपड़ों का बाजार भी काफी गर्म होता है, लेकिन गर्म कपड़ों के मामले में फैशन के भरोसे नहीं रहा जा सकता। हालांकि हर साल बाजार में रंग-बिरंगे नए स्वेटर शॉल, जैकेट और हुडी आते हैं, लेकिन अगर आप इन सभी से बोर हो चुकी हैं, तो ऊनी कुर्तियां जरूर ले सकती हैं, जो अलग-अलग डिजाइन और रंगों में नए फैशन के साथ उपलब्ध हैं।

Image result for थाई-हाई बूट्स

1- ठंड का मौसम है और आपके वॉर्डरोब में दो-तीन रंगों के कार्डिगन हैं, तो समझिए कि ठंड में स्टाइलिश दिखने के लिए आपके पास पर्याप्त सामग्री है। आप इन कार्डिगन के साथ तरह-तरह के स्टोल का इस्तेमाल कर स्टाइलिश बन सकती हैं। स्टोल को डबल नॉट, सिंगल नॉट, यूरोपियन लूप, क्लासिक ड्रेप जैसे स्टाइल में पहनकर भी आप अपना लुक बदल सकती हैं।

Image result for ठंड का मौसम है और आपके वॉर्डरोब में दो-तीन रंगों के कार्डिगन

2- औरतों के शू-रैक में थाई-हाई बूट्स जरूर होने चाहिए। यह लेटेस्ट ट्रेंड है। कई सुपर मॉडल्स और कई मशहूर अभिनेत्रियों के अनुसार ये बूट्स देखने में काफी आकर्षक होते हैं। इन्हें आप ज्यादातर वेस्टर्न ड्रेसेज के साथ पहन सकते हैं लेकिन जींस के साथ यह सबसे अधिक जंचते हैं।इसके अलावा इन्हें शॉर्ट ड्रेसेज के साथ भी पहना जा सकता है। यह लुक काफी स्टाइलिश लगता है।इन बूट्स को फुल लेंथ वाली ड्रेसेज के साथ पहनने से बचना चाहिए क्योंकि इससे इनका पूरा लुक छिप जाता है।

Image result for थाई-हाई बूट्स

3- फैशन में हो रहे बदलावों पर ध्यान रखने वालों के लिए यह खास बात हो सकती है। दरअसल, आजकल बाजार में ब्लेंडेड फैब्रिक का बोलबाला है। इसमें ऊन के साथ उन फैब्रिक को मिलाया जा रहा है, जो गरम प्रभाव वाले होते हैं। जैसे ऊन के साथ जूट को मिलाकर नए तरह का फैब्रिक लॉन्च किया गया है। ब्लेंडेड फैब्रिक के साथ लेदर पहनने से भी आप फैशनेबल दिखेंगी।

Image result for दरअसल, आजकल बाजार में ब्लेंडेड फैब्रिक का बोलबाला है।

4- डीप वाइन, डीप पर्पल या रॉयल ब्लू। ठंड के कपडमें में इन्हीं रंगों को चुनना समझदारी होगी। फैशन डिजाइनर छाया मेहरोत्रा के अनुसार, ‘अधिकांश महिलाएं सर्दियों में काले, भूरे जैसे रंग ही पहनती हैं। ये रंग आपकी उम्र और बढम देंगे। इनकी जगह चटख रंगों वाली विंटर वीयर पहनें, आपको फैशनेबल लुक मिलेगा। अपने वॉर्डरोब में ज्यादा-से ज्यादा चटख रंगों को शामिल करें। ठंड से जुडम्ी उदासी भी दूर होगी और आप स्टाइलिश भी दिखेंगी।’

Image result for चटख रंगों वाली विंटर वीयर पहनें, आपको फैशनेबल लुक मिलेगा।

5- दरअसल लंबी जैकेट वेस्टर्न वीयर और इंडियन वीयर दोनों की खूबसूरती को निखारने में आपकी मदद करेगी। छाया कहती हैं, बटन जैकेट को वॉर्डरोब का हिस्सा बनाइए। खास बात यह है कि इसको जींस के साथ पहन कर वेस्टर्न लुक मिल जाता है, वहीं आप इसे साडम्ी के साथ भी पहन सकती हैं। बस बहुत भारी फैब्रिक में जैकेट न खरीदें।

Related image

6- स्कार्फ की खासियत यह होती है कि ये ठंड से तो बचाते ही हैं, आपके पूरे विंटर लुक को अलग अंदाज भी देंगे। और जब चाहें आप इन्हें हटा भी सकती हैं। इसके अलावा यह कम कीमत और ढेरों वेरायटी में उपलब्ध हैं। बस करना यह है कि रंगों की मैचिंग समझनी है। जैसे काले कोट के साथ मिक्स्ड पैटर्न वाले बरगंडी, नेवी ब्लू या ग्रे कलर के स्कार्फ सही रहेंगे। पर हां, बहुत सारे रंगों वाला स्कॉर्फ न लें।

Image result for दरअसल लंबी जैकेट वेस्टर्न वीयर और इंडियन वीयर दोनों की खूबसूरती को निखारने में आपकी मदद करेगी।

7- वूलन कुर्तियों की यह खासियत है कि इन रंग-बिरंगे कुर्तियों को आप जैसे चाहें वैसे पहन सकती हैं। यदि आप उसे चूड़ीदार सूट की तरह पहनना चाहती हैं, तो दुपट्टे के साथ भी पहन सकतीं है और चाहें तो लैगिंन या फिर जींस के साथ भी इसे पहनकर स्टाइलिश दिख सकती हैं लाइट-डार्क कलर या फिर कंट्रास्ट कलर में डिजाइन वाले कुर्ते भी रोजमर्रा में खूबसूरत लगते हैं। थोड़ा पार्टी वियर कुर्तों में वूलन या रेशम या फिर जरी का काम भी मिलता है।

Image result for वूलन कुर्तियों

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *