श्रीराम और माता सीता की इस तस्वीर को घर में लगाने से बढ़ता है पति-पत्नी में प्यार

- in धर्म

कहा जाता है पति और पत्नी में प्रेम हमेशा ज्यादा होना चाहिए. ऐसे में माता सीता और प्रभु श्रीराम हिन्दू धर्म में पूजनीय है और इनके समर्पण और अटूट प्यार को संसार में सर्वोपरि माना जाता है. ऐसे में कहा जाता है कि एक दूसरे से दूर रहने के बावजूद भी एक सामान प्रेम और आदर का भाव प्रेमियों के रिश्ते को मजबूत बनता है. और अगर प्रेमी इनकी पूजा करते हैं तो घर में सुख शांति के साथ प्यार बढ़ता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि भगवान राम और सीता की पूजा से पति-पत्नी में प्यार और आपसी सामंजस्य बढ़ता है…?

जी हाँ, ऐसा होता है कहा जाता है कि राम-सीता की एक खास तस्वीर की पूजा-अर्चना करने से पति-पत्नी का प्यार बढ़ता है और वे एक-दूसरे का अत्यधिक सम्मान करते हैं. तो आइए जानते हैं कौन-सी है वह तस्वीर. आपको बता दें कि इस खास तस्वीर में आपको केवल राम-सीता दोनों ही सिंहासन पर बैठै नजर आने चाहिए क्योंकि ऐसी तस्वीर परिवार के लिए ज्यादा उपयुक्त रहेगी लेकिन आप तस्वीर लेते समय इस बात का ध्यान रखें कि उसमें राम और सीता के अलावा कोई और नहीं होना चाहिए वरना लाभ नहीं होगा.

इसी के साथ पति-पत्नी दोनों साथ मिलकर इस तस्वीर को शुक्रवार के दिन अपने घर लाकर इसकी पूजा करनी चाहिए. कहा जाता है ऐसा करने से जिस तरह भगवान राम और सीता के बीच पवित्र प्रेम था उसी प्रकार पति-पत्नी के रूप में राम और सीता की जोड़ी को आदर्श माना जाता है. इसी के साथ उन दंपत्ति द्वारा इनकी पूजा करने से उनका रिश्ता मजबूत होता है और घर-परिवार में खुशहाली आ जाती है.

loading...
Loading...

You may also like

छठ पूजा के दूसरे दिन होता है लोहंडा और खरना

चार दिन तक चलने वाले महापर्व छठ की