Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

फिटकरी के ये उपाय से हर परेशानी से मिलेगा छुटकारा

alum

alum

लाइफ़स्टाइल डेस्क। पानी को साफ करने या फिर कटे-छिलने पर खून को तुंरत बंद करने के लिए हम झट से फिटकरी का इस्तेमाल कर लेते हैं। इसके अलावा चेहरे को जवां बनाने या फिर दांतों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए इसका इस्तेमाल कर लेते हैं। आपको बता दें कि फिटकरी आयुर्वेद के अनुसार काफी फायदेमंद मानी जाती है। क्योंकि इसमें एंटी बैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं। लेकिन आपको बता दें कि वास्तु शास्त्र में भी फिटकरी के बहुत से उपयोग हैं।

फिटकरी का इस्तेमाल करके आप घर से नकारात्मक ऊर्जा निकालकर सुख समृद्धि ला सकते हैं। जानिए फिटकरी का कैसे इस्तेमाल करके वास्तु दोषों से भी पा सकते है छुटकारा।

आज ही एक कटोरी में 50 ग्राम फिटकरी लेकर अपने घर या ऑफिस के किसी ऐसे कोने में रख दें, जहां किसी और की जल्दी से नजर नहीं जाती हो। इससे विभिन्न वास्तु दोषों से होने वाली परेशानियों से आपको छुटकारा मिलेगा और आपके घर में सुख-शांति के साथ धन-सम्पदा में भी वृद्धि होगी।

अगर सोने से पहले काले कपड़े में फिटकरी बांधकर अपने सिरहाने पर तकिये के नीचे रखेंगे, तो बुरे सपने नहीं आते और अज्ञात भय से मुक्ति मिलती है।

अगर आपको हमेशा बिजनेस में नुकसान ही हो रहा हैं तो एक काले कपड़े में फिटकरी रखकर दुकान या ऑफिस के मेनगेट में बांध दें। इससे तेजी से बिजनेस में तरक्की होगी।

अगर आपके घर में अधिकलर सदस्यों के बीच झगड़ा होता रहता हैं तो रात को सोने से पहले पलंग के नीचे एक गिलास में पानी में कुछ फिटकरी डालकर रख लें। इसके बाद दूसरे दिन इसे पीपल में चढ़ा दें। इससे परिवार के सदस्यों के बीच प्यार बना रहेगा।

अगर आप हर तरह के लोन से छुटकारा  पाना चाहते हैं तो लगातार 3 बुधवार के दिन थोड़ी सी फिटकरी पर सिंदूर छिड़क दें इसके बाद इसे पान के पत्ते में लपेटकर कलावा से बांध दें। इसके बाद शाम के समय पीपल के नीचे किसी भारी चीज से दबा दें। इससे आपको लाभ मिलेगा।

Exit mobile version