Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इस राज्य ने 17 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन, कल से मेट्रो भी रहेगी बंद

unlock delhi

unlock delhi

देश की राजधानी दिल्ली में जारी कोरोना के कहर को देखते हुए लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया है। दिल्ली में अब 17 मई तक लॉकडाउन रहेगा। साथ ही इस बार के लॉकडाउन को पहले से सख्त बनाया गया है। दिल्ली में सोमवार यानी 10 मई से मेट्रो सेवा पर रोक रहेगी। मालूम हो कि राष्ट्रीय राजधानी में बीते 19 अप्रैल से लॉकडाउन है, जिसे केजरीवाल सरकार की तरफ से चौथी बार बढ़ाया गया है।

लॉकडाउन के दौरान कोरोना के नए मामलों में काफी कमी आई है और पॉजिटिविटी रेट में भी काफी गिरावट दर्ज की गई है। ऐसे में केजरीवाल लॉकडाउन को हटाकर कोई रिस्क लेना नहीं चाहते इसलिए इसे बढ़ा दिया गया है। बता दें कि दिल्ली में लॉकडाउन के दौरान लागू बंदिशें आगे भी जारी रहेंगी।

यूपी में एक बार फिर बढ़ा लॉकडाउन, पहले जैसी रहेंगी पाबंदियां

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन के बाद से कोरोना के नए केस कम होने लगे हैं पॉजिटिविटी रेट भी कम होने शुरू हो गए हैं। अब पॉजिटिविटी रेट 23 फीसदी पर आ गया है. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में सबसे ज्यादा दिक्कत ऑक्सीजन को लेकर आई है। यहां कई गुना ऑक्सीजन की जरूरत अचानक बढ़ गई। बीते कई दिनों में दिल्ली में अब ऑक्सीजन की स्थिति सुधरी है।

उन्होंने कहा कि बीते कुछ दिनों में मेरी व्यापारियों, महिलाओं और अलग-अलग लोगों से बात हुई है। सबका यही मानना है कि लॉकडाउन को थोड़ा और आगे बढ़ाने की जरूरत है। नहीं तो जो हमने हासिल किया है उसका भी कोई फायदा नहीं रह जाएगा। सबसे ज्यादा अहम इस समय जिंदगी बचाना है। सरकार ने मजबूरी बस एक हफ्ते का लॉकडाउन फिर बढ़ा दिया है।

देश में कोरोना हुआ बेकाबू, 24 घंटे में 4.03 लाख नए केस, 4 हजार से अधिक मौतें

उधर, एक सर्वे में भी यह बताया गया था कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए 85 फीसदी दिल्ली वाले लॉकडाउन की अवधि कम से कम एक हफ्ते बढ़ाने के पक्ष में थे। इसके अलावा 47 प्रतिशत ने तीन हफ्ते लॉकडाउन  बढ़ाने के पक्ष में राय दी थी। ये राय ऑनलाइन मंच लोकलसर्कल के सर्वेक्षण में आई है. यह सर्वेक्षण 6 से 8 मई के बीच कराया गया था। सर्वे में शामिल 84 प्रतिशत लोग चाहते हैं कि बिना संपर्क सभी सामान की घर में आपूर्ति करने की अनुमति दी जाए, जिससे कारोबार चलता रहे है और ग्राहकों को भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

Exit mobile version