Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इस राज्य ने एक और सप्ताह के लिए बढ़ाया लॉकडाउन, पहले जैसे ही रहेंगी पाबंदियां

Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन एक हफ्ते और बढ़ाने की घोषणा की है। फिलहाल 3 मई सुबह 5 बजे तक दिल्ली में लॉकडाउन लागू था, जो अब 10 मई सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। सीएम ने ये जानकारी ट्विटर पर शेयर की है। इस दौरान भी पहले जैसी पाबंदियां ही लागू रहेंगी।

वहीं इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली के व्यापारी संगठनों ने ऐलान कर दिया है कि वे तीन मई के बाद भी अपनी दुकानें नहीं खोलने जा रहे हैं। उनकी तरफ से स्वैच्छिक लॉकडाउन लगाया जाएगा। ये फैसला कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) द्वारा बुलाई गई एक वीडियो कॉन्फ्रेंस मीटिंग में 150 से अधिक प्रमुख व्यापारी संगठनों के नेताओं ने सर्वसम्मति से लिया है।

ऐसे में व्यापारी संगठनों को उम्मीद है कि केजरीवाल सरकार भी कोरोना संकट के बीच लॉकडाउन को आगे बढ़ा देगी। हालांकि सरकार की तरफ से इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है।

रूस से भारत पहुंची Sputnik-V वैक्सीन की पहली खेप, हैदराबाद में उतरा विमान

जानकारी के मुताबिक कैट की तरफ से दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और उपराजयपाल अनिल बैजल को एक पत्र लिखा गया है। उस पत्र में भी इसी बात पर चिंता जाहिर की गई है कि लॉकडाउन लगाने के बाद भी कोरोना की रफ्तार धीमी नहीं पड़ी है।

इसी वजह से लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की अपील हुई है। कैट के राष्ट्रिय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने कहा की ऐसा देखा गया है कि लॉकडाउन के बावजूद दिल्ली में बड़ी संख्या में लोग इधर उधर घूम रहे हैं जिससे लॉकडाउन लगाने का महत्व ही समाप्त हो रहा है।

Exit mobile version