Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इस राज्य ने जारी की अनलॉक 5.0 की नई गाइडलाइन, जानिए क्या खुला, क्या बंद

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर कमजोर होने के बाद अब अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है। दिल्ली डिस्ट्रिक्ट मैनेटमेंट अथॉरिटी ने अनलॉक की नई गाइडलाइन जारी की है।

दिल्ली अनलॉक 5.0 के नए नियम के मुताबिक 50 फीसदी केपेसिटी के साथ जिम और योग संस्थान खोले जा सकेंगे। शादियों में 50 लोगों को शामिल होने की इजाज होगी। अनलॉक की ये गाइडलाइन 28 जून से लागू होगी।

वहीं दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ती दिख रही है। तीसरी लहर की आशंका के बीच दिल्ली में इस साल के सबसे कम कोरोना केस रिकॉर्ड किए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 85 नए कोरोना संक्रमण के नए केस सामने आए हैं। कोविड-19 की वजह से 9 मरीजों की मौत हो गई है।

भारत में बनाना होगा एमएसएमई को और अधिक सशक्‍त

158 लोगों ने कोरोना को मात देने में सफलता हासिल की है। दिल्ली में अब संक्रमण दर  0.12 फीसदी हो गया है। आज 72920 लोगों की टेस्टिंग की गई है।

देश में कोरोना की तीसरी लहर आने की संभावना जताई जा रही है। स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञों की मानें तो अगले डेढ़ से दो महीने के अंदर भारत में फिर से कोरोना के मामले बढ़ सकते हैं। इतना ही नहीं वायरस में आए दिन हो रहे म्‍यूटेशन के कारण अब एक और और डेल्टा प्‍लस नाम का वेरिएंट सामने आया है, जिसके खतरनाक होने की संभावना जताई जा रही है। हालांकि पब्लिक हेल्‍थ एक्‍सपर्ट का कहना है कि अगर सरकारें और आम लोग कुछ चीजों पर फोकस करें तो किसी भी लहर के नुकसान को कम किया जा सकता है।

Exit mobile version