Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इस यूनिवर्सिटी को मिला मुस्कुराएगा इंडिया इनीशिएटिव में पहला स्थान

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय Veer Bahadur Singh Purvanchal University

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय

जौनपुर। उत्तर प्रदेश के जौनपुर स्थित वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय को मई व जुलाई माह में मुस्कुराएगा इंडिया इनीशिएटिव अभियान में पहला स्थान मिला है।

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय ने राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक डॉ राकेश कुमार यादव ने शनिवार को यहां बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश पर कोविड-19 महामारी में लोगों को भय मुक्त एवं जागरूक करने के लिए राष्ट्रीय सेवा योजना उत्तर प्रदेश व यूनिसेफ के संयुक्त तत्वाधान में मुस्कुराएगा इंडिया इनीशिएटिव अभियान मई माह से पूरे प्रदेश में चलाया जा रहा है।

इम्प्रूवमेंट और कम्पार्टमेंट परीक्षा के लिए 33344 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन किया आवेदन

मई व जुलाई माह में पूरे प्रदेश में पूर्वांचल विश्वविद्यालय को पहला स्थान मिला है। जिसमें अख्तर हसन रिजवी डिग्री कॉलेज जौनपुर के वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डॉ अवधेश कुमार मौर्य व कुटीर पीजी कॉलेज चक्के के वरिष्ठ अधिकारी श्री निवास तिवारी के नाम यह सफलता मिली।

उन्होंने कहा कि इसकी सूचना मिलते पूर्वांचल विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो0 निर्मला एस मौर्य ने सफल कार्यक्रम अधिकारियों एव एनएसएस परिवार को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के लिए यह उपलब्धि एक गौरव के समान है।

व्यवसाय आधार प्रमाणीकरण नहीं होने पर किया जाएगा फिजिकल वेरिफिकेशन

समन्वयक डॉ राकेश कुमार यादव ने इस सफलता का श्रेय पूरे पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिवार को दिया है और इसमें सबसे बड़ी भूमिका प्रमुख रूप से उन कार्यक्रम अधिकारियों की रही। जिन्होंने दिन रात मेहनत कर कोविड-19 महामारी से लोगों को भयमुक्त एवं जागरूक किया एवं लोगों की मदद की।

Exit mobile version