महज 2 दिन टिक पाया T20 का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, अब इस बल्लेबाज ने ठोका तूफानी शतक

- in खेल
Loading...

 रविवार 18 अगस्त 2019 को टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट का एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बना जब कनाडा के बल्लेबाज रविंद्रपाल सिंह ने केमैन आइलैंड के खिलाफ अपने टी20 इंटरनेशनल डेब्यू मैच में शतक ठोका। इससे पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में किसी भी बल्लेबाज ने शतक नहीं लगाया था। क्रिकेट के इस फॉर्मेट में डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा 98 रन पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने बनाए थे।

रविंद्रपाल सिंह ने महज 47 गेंदों में शतक ठोककर इतिहास रचा था, लेकिन मंगलवार 20 अगस्त 2019 को ये वर्ल्ड रिकॉर्ड धराशायी हो गया जब नामीबिया के बल्लेबाज जेपी कोट्जे ने बोत्सवाना के खिलाफ अपने डेब्यू टी20 इंटरनेशनल मैच में तूफानी शतक ठोका। जेपी कोट्जे ने महज 43 गेंदों में 7 चौकों और 9 छक्कों की मदद से 101 रन की नाबाद पारी खेली।

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट का ये चौथा सबसे तेज शतक है, जो महज 43 गेंदों में आया है। जेपी कोट्जे से पहले डेविड मिलर और रोहित शर्मा 35-35 गेंदों में शतक ठोक चुके हैं। इनके अलावा हजरतुल्लाह जजई ने 42 गेंदों में टी20 इंटरनेशनल मैचों में शतक ठोका है। अब इसी लिस्ट में जेपी कोट्जे का नाम भी शामिल हो गया है, जो चौथे नंबर पर है।

नामीबिया के बल्लेबाज जेपी कोट्जे ने अपने घरेलू मैदान पर अपनी टीम के लिए शतक ठोककर सीरीज में बड़ी बढ़त हासिल करा दी है। चार मैचों की टी20 सीरीज का ये दूसरा मुकाबला था, जिसमें नामीबिया को जीत मिली है। इस मुकाबले में बोत्सवाना के कप्तान काराबो मोट्लहान्का (Karabo Motlhanka) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी।

ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए नामीबिया की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 240 रन बनाए। नामीबिया की ओर से जेपी कोट्जे ने 101 रन, कप्तान ग्रेहार्ड इरासमस 56 और निकोलस डेविन ने 54 रन की पारी खेली।

वहीं, 241 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बोत्सवाना की टीम 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 116 रन ही बना सकी और मैच 124 रन से हार गई। बोत्सवाना के कप्तान ने 59 रन की धीमी पारी खेली। इससे पहले खेले गए मुकाबले में भी नामीबिया को जीत मिली थी। इस तरह चार मैचों की सीरीज में मेजबान टीम ने 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा रन

जेपी कोट्जे 101 रन नाबाद

रविंद्रपाल सिंह 101 रन

रिकी पोंटिंग 98 रन

Loading...
loading...

You may also like

…तो क्या भारत में वैध हो सकती है क्रिकेट में सट्टेबाजी?

Loading... 🔊 Listen This News नई दिल्ली। बीसीसीआई