Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अनिंद्रा की समस्या से हैं परेशान, दूर करेगा ये उपाय

yogsan

योगासन

स्वस्थ और फिट रहने के लिए रोजाना योगा(yogasana)  करना चाहिए। नियमित रूप से रोजाना योगा करने से बीमारियां कोसों दूर रहती हैं। आप स्वस्थ और फिट रहने के लिए रोजाना योगा भी कर सकते हैं। आज इस लेख के माध्यम से हम आपको बताएंगे स्वस्थ और फिट रहने के लिए आपने रोजाना कौनसे योगासन करने हैं। इन योगासान (yogasana) को नियमित रूप से करने से आप स्वस्थ और फिट रहेंगे।

रोजाना ताड़ासन करने से शरीर स्वस्थ और फिट रहता है। ताड़ासन करना काफी आसान भी होता है। ताड़ासन खड़े होकर किया जाता है। नियमित रूप से ताड़ासन करने से पेट संबंधित समस्याओं से छुटकारा मिलता है। पाइल्स के मरीजों के लिए ताड़ासन बहुत फायदेमंद होता है। पाइल्स के मरीजों को नियमित रूप से रोजाना ताड़ासन करना चाहिए।

स्वस्थ और फिट रहने के लिए नियमित रूप से रोजाना भुजंगासन करना चाहिए। भुजंगासन करने से फेफड़े मजबूत होते हैं। नियमित रूप से रोजाना भुजंगासन करने से पेट की चर्बी भी कम होती है। फेफड़ों से संबंधित बीमारियों के मरीजों को रोजाना भुजंगासन का अभ्यास करना चाहिए।

शवासन का अभ्यास करना स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद होता है। शवासन करना काफी आसान होता है। हाई ब्लड प्रेशर के मरीजों को नियमित रूप से रोजाना शवासन का अभ्यास करना चाहिए। अनिद्रा और तनाव की समस्या से परेशान लोगों को भी रोजाना शवासन का अभ्यास करना चाहिए।

स्वस्थ और फिट रहने के लिए रोजाना उष्ट्रासन का अभ्यास करना चाहिए। उष्ट्रासन का अभ्यास करने से कई तरहों की बीमारियों से बचा जा सकता है। नियमित रूप से रोजाना उष्ट्रासन का अभ्यास करना स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद होता है।

Exit mobile version