Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दिसंबर माह में जन्म लेने वाले होते हैं इन मामलों में आगे

new born baby

new born baby

हमारे जन्म का महीना हमारे व्यक्तित्व के कई राज बताता है और यह दिसंबर का महीना चल रहा है। इस महीने कई लोगों का जन्मदिन आता होगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हम जानेंगे कि दिसंबर माह में जन्म लेने वाले जातक कैसे स्वभाव के होते हैं। उनमें क्या खूबियां होती हैं और किस प्रकार के दोष पाए जाते हैं।

दिसंबर माह में जन्म लेने वाले जातक सत्यवादी होते हैं। ये अपने सिद्धातों को सर्वोपरि रखते हैं। अगर इनके सामने कोई गलत कार्य होता है तो ये उसके विरोध में खड़े हो जाते हैं। ये स्पष्टवादी होते हैं। इनके मुंह में जो आता है बस बक देते हैं। इन्हें खुलकर सीधा-सपाट बोलने की आदत हैं। ऐसे में कईबार लोग इनकी बातों का बुरा मान जाते हैं।

दिसंबर में पैदा होने वालों का स्वभाव व्यावहारिक होता है। ये सबसे मिलजुल कर रहने वाले होते हैं। इसलिए इन लोगों के दोस्तों की तादात अधिक होती है। इनके व्यक्तित्व में एक अजीब आकर्षण होता है, जिससे दूसरे लोग इनकी ओर खींचे चले आते हैं। ये लोग अपने दोस्तों की संगत में अधिक प्रभावी होते हैं। प्रेम के मामलों में अधिक सक्रिय होते हैं।

दिसंबर माह में जन्मे जातक व्यापार आदि में उद्यमी होते हैं। पर बंधकर काम करना इन्हें पसंद नहीं होता है इसलिए ये हमेशा अपने विचार बदलते रहते हैं। इनमें गजब का आत्म-विश्वास देखने को मिलता है। अवसर मिलने पर ये खुद को एक अच्छी स्थिति में स्थापित कर पाने में सफल होते हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों का जन्म दिसंबर माह में होता है, ऐसे लोग आलसी स्वभाव के होते हैं। अपने काम को टालते रहते हैं और जब समय आता है तो उस काम को हड़बड़ी में करते हैं। इनकी यह आदत कई बार इन्हें मुसीबत में डाल देती है। दिसंबर में जन्म लेने वाले थोड़े अभिमानी होते हैं।

दिसंबर माह में जन्म लेने वाले जातक हंसी-मजाक वाले होते हैं। हंसी मजाक की इनमें गहरी समझ होती है। ये किसी के तर्क और माखौल उड़ाने को तुंरत भाप लेते हैं। धार्मिक स्थलों पर इनकी गहरी आस्था होती है। घर से बाहर मौज मस्ती की जिंदगी के ये शौकीन होते हैं। इन्हें पहाड़ों पर घूमना और सैर-सपाटे का बड़ा शौक होता है।

Exit mobile version