Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सैफई महोत्सव में सरकारी धन लुटाने वालों को बोलने अधिकार नहीं : सिद्धार्थनाथ सिंह

Siddharth Nath

Siddharth Nath

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया के बयान पर उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा है कि इस महामारी के दौर में समाजवादी पार्टी राजनीति कर रही है। अगर उन्हें प्रदेश की इतनी चिंता है तो आगे आएं और सरकार के प्रयासों में हाथ बटाएं. प्रदेश सरकार राज्य की 24 करोड़ जनता के लिए दिन-रात प्रयास कर रही है।

निजी अस्पतालों में कोविड मरीजों के इलाज का खर्च उठाएगी सरकारसिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि हमने ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए भारत सरकार के सहयोग से हेलीकॉप्टर लगाए हैं। झारखण्ड से ऑक्सीजन एक्सप्रेस निर्बाध आपूर्ति कर रही है। हमने इस महामारी में जनता को अकेले नहीं छोड़ा। जनता के लिए कोविड डेडिकेटेड हॉस्पिटल और सुविधाएं निरंतर दी जा रही हैं। रविवार को ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि सरकारी अस्पतालों में भर्ती न हो पाने की स्थिति में निजी अस्पताल के इलाज का सारा खर्चा सरकार वहन करेगी।

रिलायंस फाउंडेशन कोविड मरीजों के लिए 875 बेड का करेगा संचालन

मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने आगे कहा कि समाजवादी पार्टी इस महामारी के दौर में घड़ियाली आंसू बहा रही है, जो सिर्फ एक गंदी राजनीति का हिस्सा है। अगर उन्हें जनता के दुःख से इतनी ज्यादा पीड़ा है तो सरकार के प्रयासों में सहयोग क्यों नहीं करते। इस दौर में जनसरोकार महत्वपूर्ण है लेकिन, उन्हें सिर्फ राजनीति करनी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मैनेजमेंट का ही परिणाम है कि यहां रिकवरी रेट अन्य प्रदेशों से ज्यादा है। हम अपने प्रदेश के साथ पड़ोसी राज्यों के मरीजों का भी इलाज कर रहे हैं लेकिन, ये सब समाजवादी पार्टी को नहीं दिखेगा, क्योंकि ये समाजवादी समाज हितैषी नहीं हैं, बल्कि स्वार्थी लोग हैं।

CM योगी ने लगाई फटकार तो कोविड हॉस्पिटल में शुरू हो गए पांच वेंटिलेटर

सिद्धार्थनाथ सिंह ने समाजवादी पार्टी पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि समाजवादियों ने जितना पैसा सैफई महोत्सव के नाच-गाने में फूंका था, उसको अगर उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य क्षेत्र में लगाया होता तो हमको आज शून्य से शुरुआत नहीं करनी पड़ती। सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा 1947 से 2016-17 तक प्रदेश में सिर्फ 12 मेडिकल कॉलेज थे। हमने 2017 से अब तक चार वर्षो में ही 30 से ज्यादा मेडिकल कॉलेज और दो एम्स प्रदेश को दिए हैं. आगे भी स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतरी के लिए लगातार कार्य कर रहे हैं। उन्हें बोलने का कोई अधिकार नहीं जो सैफई में मौज मस्ती के लिए चर्चित हैं।

Exit mobile version