Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

षोडशी में जुटेंगे हजारों साधु-संत,CM योगी,PM और गृहमंत्री भी आमंत्रित

प्रयागराज। महंत नरेंद्र गिरी के षोडशी को लेकर मठ बाघम्बरी गद्दी में तैयारियां शुरू हो गई हैं। 5 अक्टूबर को षोडशी में देशभर के लगभग 8 हजार से ज्यादा साधु संत शामिल होंगें।  सभी 13 अखाड़ों के साधु-संत प्रमुख रूप से षोडशी में शिरकत करेंगे। षोडशी के दिन ही बलवीर गिरी की औपचारिक ताजपोशी भी होनी है। साधु-संतों को षोडशी में आमंत्रित करने के लिए कार्ड छपवाने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है।

पीएम और गृहमंत्री को मिलेगा आमंत्रण

बताया जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को भी षोडशी का आमंत्रण भेजा जा सकता है। संघ प्रमुख मोहन भागवत और विहिप के चंपत राय के पास भी इसका कार्ड जाएगा। षोडशी में यूपी के सीएम योगी और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को भी आमंत्रण भेजा जाएगा।

निरंजनी अखाड़े की महामंडलेश्वर और केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति को भी आमंत्रण भेजने की तैयारी हो रही है। प्रदेश सरकार के करीब दर्जनभर से अधिक मंत्रियों को षोडशी में बुलाया जाएगा।

जाखड़ सियासी घमासान पर नाराज, बोले- सत्ता को कमजोर करने की कोशिश बंद करे

16वें दिन होती है षोडशी

आपको बता दें, साधु-संतों की मौत के बाद तेरहवीं की जगह 16वें दिन षोडशी होती है। षोडशी के दिन लोगों को प्रसाद वितरण और पुण्य आत्मा की शांति के लिए विशेष पाठ का आयोजन किया जाता है। षोडशी के दिन ही बलवीर गिरी को महंतई चादर भी ओढ़ाई जाएगी। महंत नरेंद्र गिरी के उत्तराधिकारी के तौर पर बलवीर गिरी की ताजपोशी होगी।

Exit mobile version