Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कैराना में गरीब मतदाताओं को धमकाकर लाइन से भगाया, मुकदमा दर्ज

voters

voters

शामली। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Vidhan Sabha Chunav) में पहले चरण के लिए वोटिंग (First Phase Polling) 11 जिलों की 58 विधानसभा क्षेत्रों में जारी है।

इस बीच समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने आरोप लगाया है कि शामली (Shamli) के कैराना (Kairana) में गरीब वर्ग के मतदाताओं (Voters) को डरा धमका (Threatening) कर वोट की लाइन से वापस भगाया जा रहा है। समाजवादी पार्टी ने निर्वाचन आयोग से मामले का संज्ञान लेते हुए भयमुक्त और निष्पक्ष मतदान कराने की मांग की है।

100 वर्षीय ‘दादा’ ने किया मतदान, लोगों से की मतदान करने की अपील

समाजवादी पार्टी के ऑफिसियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा, ” शामली जिले की कैराना-8 विधानसभा के ग्राम डुंडुखेड़ा के बूथ संख्या 347, 348, 349, 350 पर गरीब वर्ग के मतदाताओं को डरा धमका कर, वोट की लाइनों से हटा वापस भेजा जा रहा है। तत्काल संज्ञान लें, कार्रवाई कर सुचारू, भयमुक्त, निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करे चुनाव आयोग।” सपा के आरोपों पर निर्वाचन आयोग ने कहा कि पूरे मामले को जिला निर्वाचन अधिकारी के स्तर से देखा जा रहा है।

पहले चरण के मतदान के बीच सहारनपुर पहुंचे पीएम मोदी, बोले- ब्याज सहित लौटाऊंगा आपका प्यार

उधर शामली जिले की थानाभवन विधानसभा क्षेत्र के गांव भैंसवाल में रालोद कार्यकर्ता और जिला पंचायत सदस्य उमेश मलिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

उनके ऊपर आरोप है कि उन्होंने दलित समाज के लोगों को धमकाकर सपा-रालोद गठबंधन के पक्ष में वोट डालने का दबाव बनाया। तहरीर के आधार पर पुलिस ने गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। पूरा मामला गढ़ी पुख़्ता थाना क्षेत्र के गांव भैंसवाल का है।

 

 

Exit mobile version